Move to Jagran APP

तलीझाड़ सफाई को तरस रहा सुहाग नगर का नाला

सुहाग नगर चौराहे से पुलिस चौकी तक नाला पड़ा है चोक बरसात में बिगड़ेंगे हालात जलभराव की समस्या से जूझेंगे लोग।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 06:46 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 06:46 AM (IST)
तलीझाड़ सफाई को तरस रहा सुहाग नगर का नाला
तलीझाड़ सफाई को तरस रहा सुहाग नगर का नाला

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: सुहाग नगर स्थित नाला गंदगी और सिल्ट से जगह-जगह अटा पड़ा है। आगामी कुछ दिनों में बरसात शुरू होगी, लेकिन नगर निगम प्रशासन ने अभी तक नाला की सफाई कराने की सुध नहीं ली है। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण चोक पड़े नाला से जलभराव का खतरा मंडराने लगा है।

loksabha election banner

सुहागनगर चौराहे से पुलिस चौकी तक जाने वाला नाला घनी आबादी के बीचोंबीच से गुजरता है। नाले की गहराई कम होने के कारण बरसात के दिनों में नाला हर वर्ष ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है। इसको देखते हुए लोगों का घर से निकलना मुश्किल होता है। मंगलवार को जागरण टीम ने उक्त नाले का जायजा लिया।

चट्टान सिंह मार्केट से पुलिस बूथ तक नाला गंदगी से भरा पड़ा था। वहीं डाकखाना से पुलिस बूथ तक तलीझाड़ सफाई नहीं कराने से जगह-जगह गंदगी थी। स्थानीय लोगों का कहना था कि पिछले साल नगर निगम ने सफाई करवाई थी, लेकिन पूरी तरह सिल्ट की निकासी नहीं हो पाई थी। इस बार तो अब तक सुध नहीं ली है। इसलिए बरसात में जलभराव की समस्या से जूझना पड़ेगा।

---

- दो किमी लंबा है नाला : सुहागनगर चौराहे से पुलिस चौकी तक जाने वाले नाला की लंबाई लगभग दो किमी है। इसमें आने वाले उफान से आसपास की बस्तियों में जलभराव हो जाता है।

---

- बरसात के दिनों में यह नाला हर साल ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है। जिसके कारण कभी-कभी वाहन भी पलट जाते हैं। गंदगीयुक्त पानी से गुजरने पर बीमारी होने का खतरा भी रहता है।

पप्पू चौधरी, फोटो-चार

----

नाले की सफाई कराना तो दूर मुहल्लों में नियमित रूप से झाडू भी नहीं लगवाई जाती है। कई बार अधिकारियों से शिकायत करते हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं देता। अब नाला जगह-जगह गंदगी व सिल्ट से भरा पड़ा है।

मुकेश कुमार, फोटो-पांच

----

बरसात के मौसम को देखते हुए शहर में तेजी से नालों की सफाई कराई जा रही है। सुहागनगर नाला पर सफाई कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा। ठेकेदार को जल्द नाला साफ कराने के आदेश दिए हैं।

दलवीर सिंह, जेडएसओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.