Move to Jagran APP

चुनाव में खपाने को कालेज के तहखाने में बन रही थी मिलावटी शराब

पुलिस का छापा कालेज संचालक समेत तीन पकड़े दो आरोपित फरार सैकड़ों लीटर एक्स्ट्रा न्यूट्रल एल्कोहल 70 बोरी यूरिया आदि बरामद।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:34 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:34 AM (IST)
चुनाव में खपाने को कालेज के तहखाने में बन रही थी मिलावटी शराब
चुनाव में खपाने को कालेज के तहखाने में बन रही थी मिलावटी शराब

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एका कस्बे के गांव का इंटर कालेज मिलावटी शराब का बड़ा अड्डा था। कमरों के नीचे बने तहखाने में मिलावटी देसी शराब तैयार की जाती थी और रात के अंधेरे में इसे गांवों में भेज दिया था। पंचायत चुनाव में शराब खपाने के लिए इन दिनों काम जोरों पर था। पुलिस ने छापा मारा तो आंखें खुली रह गई। भारी मात्रा में न्यूट्रल एल्कोहल के अलावा यूरिया और बनी हुई शराब बरामद हुई है। पुलिस ने कालेज संचालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गुरुवार को पत्रकार वार्ता में एसएसपी अजय पांडे ने बताया कि पंचायत चुनाव में अवैध शराब पकड़ने के लिए हर थानों की टीमें लगाई गई है। इसी बीच जानकारी मिली कि एसजेएस इंटर कालेज कल्याणगढ़ी में शराब का गोरखधंधा चलता है। संचालक ने क्लास रूम के नीचे एक बड़ा तहखाना बना रखा है। दोपहर बाद स्कूल बंद होने के बाद यहां लोग पहुंचते हैं और शराब बनाते हैं। इसके बाद रात को शराब बाहर भेज दी जाती है। इन दिनों स्कूल बंद चल रहा था। सूचना पर बुधवार रात एका इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारा। लकड़ी की सीढ़ी से तहखाने में पुलिस पहुंची, जहां पर शराब बनाई जा रही थी। मौके पर स्कूल संचालक रंजीत यादव उसका बेटा दीपू निवासी खेरीएमा एका को गिरफ्तार कर लिया, जबकि कर्मचारी भाग निकले। स्कूल से ही रंजीत की स्कार्पियो भी जब्त की गई है। बिना नंबर की गाड़ी से शराब की सप्लाई होती थी। एसएसपी ने बताया कि रंजीत पिछले दो सालों से देसी शराब का धंधा चला रहा था। चुनाव में उसका काम तेजी पर था। पकड़े गए गिरोह से जुड़े लोगों की तलाश की जा रही है। गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। वार्ता के समय एसपी ग्रामीण डा. अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कमलेश कुमार और थानाध्यक्ष एका नरेंद्र शर्मा भी थे।

ये सामान हुआ बरामद.. 375 लीटर एक्स्ट्रा न्यूट्रल एल्कोहल, 70 बोरी यूरिया बरामद, 10 लीटर केमिकल (रंग), दो हजार ढक्कन, दो हजार खाली क्वार्टर, 400 भरे क्वार्टर, 10 पेटी फाइटर ब्रांड देसी शराब, बिना नंबर की स्कार्पियो गाड़ी, तीन बाइक, 44 मोहरें और अन्य सामान बरामद किए गए। - शिक्षा विभाग और तहसील स्तरीय अधिकारियों की मुहरें और फर्जी टीसी मिली

पुलिस ने कालेज के आफिस में जांच की तो यहां से बीएसए, एबीएसए, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और कुछ स्कूल-कालेजों की फर्जी मुहरें और टीसी बरामद की गई है। पुलिस ने शिक्षा विभाग और प्रशासन को सूचना भेज दी है।

-चुनाव के लिए गांवों से मिले थे आर्डर--गिरफ्तार संचालक रंजीत सिंह ने पुलिस की पूछताछ में उन लोगों के नाम भी बताए हैं, जिन्होंने चुनाव में देसी शराब के लिए उसे आर्डर दिए थे। ये सभी चुनाव में दावेदारी कर रहे हैं। पुलिस गोपनीय रूप से इनकी जांच करवा रही है।

--

ट्यूबवेल पर कमरे के अंदर बनाया था कमरा. कालेज संचालक ने अपने खेत पर लगे ट्यूबवैल की कोठरी को शराब छुपाने का अड्डा बनाया था। बाहर से एक कमरा दिखता था, लेकिन अंदर एक दूसरा कमरा बनाया था। पुलिस ने यहां छापा मारकर भूरे निवासी धरौआ एका को गिरफ्तार किया है। यहां से भी शराब बरामद हुई है। वहीं प्रवीन निवासी मोहब्बतपुर एटा और प्रमोद यादव निवासी नगला सागर एका फरार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.