Move to Jagran APP

UP: शादी के बाद दूल्हे की मौत, कोरोना जांच हुई तो दुल्हन और परिवार के आठ सदस्य मिले संक्रमित

उत्तर प्रदेश के फीरोजाबाद जिले में नवविवाहिता महिला सहित परिवार के नौ सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार में चार दिसंबर को दूल्हे की मौत हुई थी। दूल्हे को बुखार और सांस लेने में दिक्कत थी लेकिन उसका कोरोना वायरस टेस्ट नहीं कराया गया था।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 05:35 PM (IST)
UP: शादी के बाद दूल्हे की मौत, कोरोना जांच हुई तो दुल्हन और परिवार के आठ सदस्य मिले संक्रमित
फीरोजाबाद में नवविवाहिता सहित परिवार के नौ सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार में दूल्हे की मौत हुई थी।

फीरोजाबाद, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के फीरोजाबाद जिले में नवविवाहिता महिला सहित परिवार के नौ सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार में चार दिसंबर को दूल्हे की मौत हुई थी। दूल्हे को बुखार और सांस लेने में दिक्कत थी, लेकिन उसका कोरोना वायरस टेस्ट नहीं कराया गया था। शंका होने पर परिवार की कोरोना जांच कराई गई तो नौ लोग संक्रमित मिले। 

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि युवक की 25 नवंबर को शादी हुई थी। चार दिसंबर को उसकी मौत हो गई, जिसके बाद परिवार की कोरोनो वायरस संक्रमण की जांच कराई गई तो नौ सदस्य संक्रमित पाए गए है। दूल्हे का कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया था, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि वह संक्रमण से मर गया। अब टेस्ट में दुल्हन, उसकी सास और देवर सहित नौ लोगों ने कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

फीरोजाबाद कोरोना वायरस से दो बुजुर्गों की मौत हो गई, जबकि 19 पॉजीटिव पाए गए। इसके साथ अब तक जिले में मिले कुल संक्रमितों की संख्या 3673 हो गई है। संक्रमितों में जिले के एका क्षेत्र के गांव नगला सामंती निवासी एक ही परिवार के नौ लाेग शामिल हैं। इस परिवार में पिछले शुक्रवार को दूल्हे की मौत हुई थी। परिवारीजन ने बताया कि शादी 25 नवंबर को मैनपुरी निवासी युवती से हुई थी। दूल्हे की बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मौत हो गई। इसके बाद परिवार के सभी लोगों की जांच कराई गई तो नवविवाहिता समेत परिवार के नौ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई। 

बता दें कि यूपी में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1,381 नए रोगी मिले। वहीं इसके मुकाबले कहीं ज्यादा 2,022 मरीज स्वस्थ हुए। अभी तक प्रदेश में कुल 5.59 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 5.30 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। अब रिकवरी रेट 94.88 प्रतिशत है। वहीं 21 और मरीजों की मौत के साथ अब तक 7,987 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। 

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि अब संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अब 20,658 एक्टिव केस हैं, इतने केस बीती 20 जुलाई को प्रदेश में थे। बीते 24 घंटे में 1.44 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया और अभी तक कुल 2.07 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। 14.71 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्होंने केस कम होने पर भी लोगों से पूरी सतर्कता बरतने की अपील की है, ताकि प्रदेश में दोबारा कोरोना का संक्रमण न बढ़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.