Move to Jagran APP

रात से दोपहर तक गुस्सा और करुण क्रंदन

-आक्रोशित रहा नगला बीच का माहौल आगरा में भी हलकान रहे अफसर - रात में ही मुकदमा और नामजदों की हिरासत पर थमा सुबह फिर बिगड़े हालात

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 06:10 AM (IST)
रात से दोपहर तक गुस्सा और करुण क्रंदन
रात से दोपहर तक गुस्सा और करुण क्रंदन

जेएनएन, फीरोजाबाद: नगला बीच में भाजपा नेता दयाशंकर गुप्ता की हत्या को लेकर शुक्रवार रात से शनिवार दोपहर तक माहौल गरमाया रहा। ग्रामीणों का आक्रोश थामने में अधिकारी हलकान रहे। रात में ही मुकदमा दर्ज और फिर तीनों नामजदों को दबोचने के बाद ही अधिकारी ग्रामीणों को शांत कर पाए। शनिवार सुबह होते ही आर्थिक मदद और आश्रित को नौकरी की मांग ने भी प्रशासन की चिंता बढ़ा दी। भाजपा नेता के स्वजन का करुण क्रंदन भी माहौल को गमगीन करता रहा।

prime article banner

भाजपा के नगला बीच मंडल उपाध्यक्ष दयाशंकर गुप्ता डीके को शुक्रवार रात करीब नौ बजे बाइक बदमाशों ने गोली मार दी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने टूंडला-एटा मार्ग पर जाम लगा दिया। स्थानीय अधिकारी असहाय बने रहे। कुछ देर के लिए लोग माने भी, मगर आगरा में उपचार के दौरान भाजपा नेता की मौत की खबर आते ही ग्रामीण फिर सड़क पर आ गए।

आगरा से रात एक बजे भाजपा नेता का शव नगला बीच पहुंचते ही लोगों ने शव रखकर फिर जाम लगा दिया। आइजी ए. सतीश गणेश और एडीजी अजय आनंद भी मौके पर पहुंचे। लोग इतने गुस्से में थे कि इन अधिकारियों के लाख समझाने पर भी नहीं माने। सदर विधायक मनीष असीजा, जिलाध्यक्ष मानवेंद्र प्रताप लोधी, महामंत्री दीपक चौहान समेत अन्य नेताओं ने भरोसा दिलाया। नामजद मुकदमा दर्ज होने के बाद तीन बजे शव को पोस्टमार्टम भेजा जा सका। पुलिस ने रात में ही तीनों नामजद को गिरफ्तार कर लिया। आर्थिक मदद और नौकरी को लेकर छह घंटे जाम:

शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही नगला बीच में शव को रख स्वजन धरने पर बैठ गए। भाजपा नेता दयाशंकर की दो बेटियां और दोनों बेटे समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने 25 लाख रुपये के मुआवजे, सरकारी नौकरी, प्लाट और शस्त्र लाइसेंस की मांग की। सांसद डा. चंद्रसेन जादौन समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी पहुंच गए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से बात भी हुई।

सीएम ने कहा, पूरी होगी मदद:

सदर विधायक मनीष असीजा ने रात ही डीजीपी और प्रमुख सचिव को घटनाक्रम बताया। विधायक ने बताया कि शनिवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे जानकारी ली। स्वजन को मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए आश्वासन के बारे में बताया।

--------

टूंडला से एटा के लिए डायवर्ट किया ट्रैफिक:

टूंडला-एटा रोड पर नगला बीच पर भाजपा नेता की हत्या के विरोध में जाम के चलते शनिवार रात और सुबह रूट डायवर्ट किया गया। टूंडला से एटा की तरफ जाने वाले वाहनों को पचोखरा से बछगांव होते हुए रजावली चौराहे से एटा की तरफ निकाला गया। जबकि एटा की ओरसे आने वाले वाहनों को इसी रूट से टूंडला भेजा गया। रात को वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बॉक्स: रिपोर्ट: बाइक से उतर वीरेश ने मारी गोली

भाजपा नेता दयाशंकर गुप्ता के छोटे भाई अतुल गुप्ता की तहरीर के मुताबिक, शुक्रवार रात लगभग आठ बजे दयाशंकर अपने प्रतिष्ठान तिरुपति बिल्डिग मैटेरियल पर बैठे थे। बाइक से दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ पहुंचे वीरेश तोमर पुत्र बलवीर तोमर ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। 15 अक्टूबर को वीरेश ने उनके भाई को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी थी। भाई की हत्या की साजिश में देवेंद्र सिंह तोमर, नरेंद्र सिंह तोमर पुत्रगण मुकुट सिंह निवासी रतीगढ़ी शामिल हैं। पुलिस ने हत्या और हत्या की साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.