Move to Jagran APP

आरक्षण पर अंतिम दिन आईं 275 आपत्तियां

चार दिन में जिले भर से कुल 903 आपत्तियां दर्ज कराई गईं निस्तारण की प्रक्रिया शुरू कल तक जारी होगी अंतिम सूची।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 06:04 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 06:04 AM (IST)
आरक्षण पर अंतिम दिन आईं 275 आपत्तियां
आरक्षण पर अंतिम दिन आईं 275 आपत्तियां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आरक्षण पर मंगलवार को अंतिम दिन 275 आपत्तियां दर्ज कराई गईं। इसके साथ ही कुल आपत्तियों की संख्या बढ़कर 903 हो गई है। इसके साथ ही इनके निस्तारण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ये काम गुरुवार तक पूरा होना है।

loksabha election banner

सोमवार को रिकार्ड तोड़ 428 आपत्तियां आने के बाद मंगलवार को भी ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख, क्षेत्र और जिला पंचायत के वार्डों के आरक्षण पर आपत्तियां दर्ज कराने को सिलसिला रुका नहीं। डीपीआरओ कार्यालय के साथ ही ब्लाक कार्यालयों में ग्रामीण आवेदन लेकर आते रहे। किसी को अनारक्षित सीट फिर से अनारक्षित होने पर आपत्ति थी तो किसी को एससी से ओबीसी और ओबीसी से एससी होने पर एतराज था। सबसे अधिक शिकायतें प्रधान पद पर आई हैं।

डीपीआरओ कार्यालय में एक कक्ष में जहां आपत्तियां दर्ज होने का काम चल रहा था वहीं दूसरी जगह कार्यालय के कई लिपिक एवं अन्य कर्मचारी पदवार आई आपत्तियों की समीक्षा करने में जुटे थे। डीपीआरओ नीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि शासन ने आपत्तियों का निस्तारण करने के लिए 24 और 25 मार्च तक का समय दिया है।

-पदवार आई आपत्तियों की संख्या:

-पद----आपत्ति

-ग्राम प्रधान---817

-जिपं सदस्य--75

-बीडीसी---10

-ब्लाक प्रमुख--01 (नारखी)

आज और कल फिर बैठेगा मेडिकल बोर्ड:

पंचायत चुनाव की ड्यूटी से बचने के लिए जिले के 312 अधिकारी कर्मचारियों ने अपने स्वस्थ न होने की वजह बताई थी। इनके स्वास्थ्य का परीक्षण करने के लिए सीडीओ चर्चित गौड़ ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था जो 17 से 22 मार्च तक विकास भवन में बैठा, लेकिन केवल 54 कर्मचारियों ने ही परीक्षण कराया। इसलिए सीडीओ ने कर्मचारियों को एक और मौका दिया है। उन्होंने बताया कि बोर्ड 24 से 25 तक विकास भवन के निकट स्थित उप कृषि निदेशक कार्यालय के सभागार में सुबह 10 बजे से तीसरे पहर चार बजे तक बैठेगा। इस अवधि में जो अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित नहीं होंगे उनकी ड्यूटी मतदान कार्मिक के रूप में लगा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.