Move to Jagran APP

चार स्वास्थ्य कर्मियों समेत 13 नए संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में खलबली

चार स्वास्थ्य कर्मियों समेत 13 नए संक्रमित स्वास्थ्य विभाग में खलबली

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:05 AM (IST)
चार स्वास्थ्य कर्मियों समेत 13 नए संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में खलबली
चार स्वास्थ्य कर्मियों समेत 13 नए संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में खलबली

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद :

loksabha election banner

लॉकडाउन से राहत का एक दिन भी नहीं बीत था कि सुहागनगरी में कोरोना आफत की चाल चल पड़ा है। मंगलवार को एक साथ 13 केस पॉजिटिव पाए गए। इनमें से चार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और एक नगर निगम का संविदा पर तैनात सफाई कर्मी है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई और सीएमओ कार्यालय बंद कर दिया गया। नगर निगम का कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने के बाद कर्मचारियों में दहशत का माहौल का। इसके साथ ही संक्रमण का आंकड़ा 281 और मौतों की संख्या 13 है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 68 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग में संक्रमण का पहला मामला बीते शनिवार आया था। संविदा पर तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और थोड़ी देर बाद मौत हो गयी। शाम को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद से आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी और परिवार वाले संक्रमित पाए जा चुके हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट में चार कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। इनमें दो जिला अस्पताल के कर्मचारी, एक मदनपुर स्वास्थ्य केंद्र के हैं जो सभी सीएमओ कार्यालय में कोविड ड्यूटी के लिए सम्बद्ध किए गए थे। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर है। वहीं नगर निगम का संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पिछले दिनों बाहर जिलों से आए प्रवासी दो मजदूर पॉजिटिव पाए गए हैं। इनका रेंडम जांच में सैम्पल लिया गया था। इसके बाद ये होम क्वारंटाइन पर भेजे गए थे। इसके अलावा शहर के इंद्रानगर, संत नगर के दो युवक और टॉपा खुर्द की 45 वर्षीय महिला समेत 13 पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ डॉ एसके दीक्षित ने बताया कि 13 नए केस आए हैं। संक्रमितों की संख्या 281 पहुंच गई है। इसके साथ ही एक्टिव केस भी बढ़कर 68 पहुंच गए हैं। - लापरवाही से शिकार बना स्वास्थ्य विभाग जिले में कोरोना का नया शिकार बने स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही जिम्मेवार है। शनिवार को जान गवाने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर की तीन दिन पहले तबियत खराब हुई थी। उस दिन वह ऑफिस में था और अधिकारियों को जानकारी दी गयी। इसके बावजूद न तो उसका सैम्पल लिया गया और न कोई सतर्कता दिखाई। इसके बाद कर्मचारी लगातार पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इससे पहले पुलिस विभाग में 21 लोग पॉजिटिव पाए गए और 19 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कलेक्ट्रेट के कोरोना कंट्रोलरूम का बाबू और एक नाजिर भी संक्रमण की चपेट में आए थे। स्वास्थ्य केंद्र दीदामई से चलेगा सीएमओ ऑफिस

एक साथ चार पॉ•िाटिव आने के बाद सीएमओ ऑफिस को सेनिटाइज करवाकर बन्द करवा दिया गया। इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। अब दीदामाई स्वास्थ्य केंद्र से कामकाज होगा। वहीं टीबी क्लीनिक भी बंद चल रहा है। सीएमओ ने सभी को इस संबंध में पत्र जारी किया है, जिसमें अगले आदेश तक स्वास्थ्य केंद्र से कार्यालय चलने के निर्देश हैं। -दिन भर दौड़ती रहीं सर्वे टीमें- कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के क्षेत्रों में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वे में जुटी रही। मोहल्लों में जाकर थर्मल स्कैनिग की गई। इसकी रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग सैम्पल करवा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.