ये कैसी जिद, बिना हेलमेट पहने दौड़ा रहे बाइक

जागरण संवाददाता फतेहपुर यातायात माह नवंबर 2021 में पुलिस ने प्रचार प्रसार व वाहन चालकों

JagranPublish: Wed, 01 Dec 2021 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 11:55 PM (IST)
ये कैसी जिद, बिना हेलमेट पहने दौड़ा रहे बाइक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : यातायात माह नवंबर 2021 में पुलिस ने प्रचार प्रसार व वाहन चालकों की गोष्ठियां कर आम जनमानस को नियमों का पालन करने को प्रेरित किया। उसके बावजूद अभी भी तमाम ऐसे युवा वर्ग हैं जो जान जोखिम में डालकर बिना हेलमेट के बाइक में तीन सवारियां बिठाकर फर्राटा भर रहे हैं जिससे बीता यातायात माह बेअसर दिख रहा है।

आम जनमानस को जागरूक करने के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर क्षेत्र के बाकरगंज, ज्वालागंज, लखनऊ बाईपास, लोधीगंज, जयरामनगर, राधानगर, नउवाबाग आदि जगहों पर सावधानी हटी, दुर्घटना घटी का स्लोगन वाला बोर्ड लगवाया था जिसमें जीवन अमूल्य है इसे सुरक्षित रखकर गाड़ी धीमे चलाने का स्लोगन लिखा है। उसके बावजूद हालात जस के तस बने हुए हैं।

प्रतिमाह 12 लोग हो रहे अनहोनी का शिकार

यातायात नियमों की अनदेखी करने जिले भर में प्रतिमाह मार्ग दुर्घटनाओं में करीब 12 लोग अनहोनी का शिकार हो रहे हैं और 100 से अधिक लोग जख्मी हो रहे हैं। हादसे की सूचना उनके घरों में पहुंचती है तो हर किसी को असहनीय पीड़ा का दर्द उठाना पड़ता है। इसके बावजूद कुछ युवा वर्ग अमूल्य जीवन के प्रति संजीदा नहीं है।

सजग होकर गाड़ी धीमे चलाएं : सीओ

सीओ यातायात दिनेशचंद्र मिश्र ने बताया कि यातायात व्यवस्था का पालन कराने के लिए जिले भर में सिपाहियों के साथ होमगार्ड जवान पीआरडी जवानों को प्रमुख चौराहों में मुस्तैद किया गया है, उसके बावजूद कुछ लोग लापरवाही पूर्वक गाड़ी चला रहे हैं जिससे दुर्घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने गाड़ी में रेडियम का टेप लगाने के साथ सजग होकर धीमें गाड़ी चलाने को आगाह किया।

13 हजार 814 छोटे-बड़े वाहनों पर कार्रवाई

फतेहपुर : यातायात प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि नियमों का पालन कराने के लिए यातायात माह नवंबर में 13 हजार 814 छोटे व बड़े का ई-चालान कर 1 करोड़ 57 लाख 37 हजार 300 रुपये जुर्माना किया गया। ताकि वाहन चालक नियमों का पालन करें और दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके। कहा कि सावधानी घटी-दुर्घटना घटी को वाहन चालक गंभीरता से लें। कहा कि आम जनमानस को यातायात नियमों के पालन करने को प्रेरित किया जा रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept