Move to Jagran APP

कोराना जांच में लापरवाही का वीडियो वायरल, चेतावनी

संवादसूत्र औंग कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सरकार से लेकर प्रशासन तक तरह-तरह क

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 11:48 PM (IST)
कोराना जांच में लापरवाही का वीडियो वायरल, चेतावनी
कोराना जांच में लापरवाही का वीडियो वायरल, चेतावनी

संवादसूत्र औंग: कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सरकार से लेकर प्रशासन तक तरह-तरह के जतन कर रहा है, लेकिन स्वास्थ विभाग की लापरवाही से संक्रमण और फैल रहा है। इसकी गवाही सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो बयां कर रहा है। वायरल वीडियो में जांच टीम दूर खड़ी है और कोरोना जांच के लिए आ रहे संदिग्ध अपने हाथ से ही स्लाइड को नाक व मुंह में डालकर सैंपल लेकर स्लाइड को एक बाक्स में बंद कर टीम को दे रहे हैं।

loksabha election banner

वायरल वीडियो सर्वोदय इंटर कॉलेज परिसर का बताया जा रहा है, जहां गुरुवार को स्वास्थ्य टीमों ने 52 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए थे। बताते हैं कि सैंपल लेने के दौरान कर्मचारी पीपीई किट से लैस था, इसके बाद भी उसने नमूने स्वयं नहीं लिए बल्कि उन्हें खुद ही स्लाइड देकर नमूना निकालने और बाक्स में बंद करने को कहा। इस मामले में गोपालगंज पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण द्विवेदी का कहना है कि कर्मचारियों से वायरल वीडियो के बारे में स्पष्टीकरण लिया है कि जिसमें कर्मचारियों ने बताया है कि एक वृद्ध नमूने के लिए नाक व मुंह में स्लाइड डालने के लिए डर रहे थे, जिसके कारण स्लाइड उन्हें स्वयं दी गई थी। अन्य लोगों के नमूना उन्होंने स्वयं लिए थे। टीम के सदस्यों को चेतावनी दी गयी है कि भविष्य में वह किसी भी दशा में जांच स्लाइड किसी को हाथ में न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.