Move to Jagran APP

फतेहपुर में दूसरे चरण की भर्ती में दो का चयन, एक को मिला नियुक्ति पत्र

जागरण संवाददाता फतेहपुर 69000 शिक्षक भर्ती का दूसरा फेज शनिवार को पूरा हो गया। पहले

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 11:19 PM (IST)
फतेहपुर में दूसरे चरण की भर्ती में दो का चयन, एक को मिला नियुक्ति पत्र
फतेहपुर में दूसरे चरण की भर्ती में दो का चयन, एक को मिला नियुक्ति पत्र

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: 69000 शिक्षक भर्ती का दूसरा फेज शनिवार को पूरा हो गया। पहले फेज में 510 शिक्षक पाने वाले जिले को दूसरे फेज में दो शिक्षक मिले। शनिवार को जब नियुक्ति पत्र वितरण हुआ तो सिर्फ एक चयनित ही नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे, दूसरे पहुंच ही नहीं पाए। नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम की शुरूआत सीएम द्वारा वर्चुअल ढंग से की। इसके बाद एनआईसी में अयाह शाह विधायक विकास गुप्ता व भाजपा जिला अध्यक्ष आशीष मिश्र ने डीएम-सीडीओ के साथ नियुक्ति पत्र बांटा।

loksabha election banner

वर्चुअल ढंग से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि दूसरे फेस में 36590 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं, इसी के साथ यह भर्ती प्रक्रिया खत्म हो गयी। उन्होंने हरदोई, रामपुर, महोबा, बदांयू नव नियुक्त शिक्षकों से बात भी की। हालांकि जिले का बातचीत के लिए नहीं आया। सीएम ने कहा कि हमने पारदर्शिता के साथ 3.50 लाख सरकारी नौकरी दी है। विधायक विकास गुप्ता ने नियुक्ति पत्र लेने वाले शिक्षक आलोक सिंह से कहा कि जिन विद्यालय में भी नियुक्ति हो वहाँ हर वर्ग के छात्रों को अच्छी व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ईमानदारी के साथ दें। जिला अध्यक्ष ने कहा कि अच्छी शिक्षा की आधारशिला से प्रदेश/देश मजबूत होगा और विकास के पथ पर अग्रसर होगा । इस मौके पर संजीव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला सूचना अधिकारी आरएस वर्मा उपस्थित रहे ।

पंचायत की मतदाता सूची में बढ़ेंगे मतदाता, कार्यक्रम जारी -28 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच बीएलओ पर कर सकते दावा

-22 जनवरी को होगा अंतिम प्रकाशन, चुनाव की अटकल तेज

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों का वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम अब राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शुरू हो गया है। अब 28 दिसंबर से 3 नवंबर के बीच गांव-गांव छूटे मतदाताओं को सूची में स्थान दिया जाएगा। इसके लिए मतदाता अपना दावा बीएलओ के समक्ष निर्धारित प्रारूप में दे सकेंगे। दावे और आपत्तियों का निस्तारण कर मूल सूची में स्थान देकर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 22 जनवरी को किया जाएगा।

एक तरफ सरकार ने निर्वाचन क्षेत्रों के निर्धारण के लिए परिसीमन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो कि छह जनवरी को पूरी हो जाएगी। दूसरी तरफ राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन सूची तैयार करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर निर्धारित कर दी है। जिसके बाद फरवरी में पंचायत चुनाव की अटकलें तेज हो गयी है। क्योंकि सरकार और आयोग की तैयारी होने के बाद किसी भी समय चुनाव की तिथि घोषित की जा सकती है। जिला मजिस्ट्रेट संजीव सिंह ने बताया कि ड्राफ्ट मतदाता सूची की पांडुलिपि 26 दिसंबर तक तैयार की जाएगी, 27 दिसंबर को इसका प्रकाशन किया जाएगा। 28 से तीन जनवरी के बीच दावे व आपत्तियां स्वीकार करने के बाद 4 जनवरी से 11 जनवरी के बीच उनका निस्तारण किया जाएगा। 12 से 21 जनवरी के बीच नये मतदाताओं का नाम मूल मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा इसके बाद अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.