Move to Jagran APP

मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन को बनी टीम, शिक्षिका चयनित

जागरण संवाददाता फतेहपुर मिशन प्रेरणा के बिदु आधारशिला के सफल क्रियान्वयन के लिए शास

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 07:06 PM (IST)
मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन को बनी टीम, शिक्षिका चयनित
मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन को बनी टीम, शिक्षिका चयनित

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : मिशन प्रेरणा के बिदु आधारशिला के सफल क्रियान्वयन के लिए शासन ने खाका खींचा है। आधारशिला के क्रियान्वयन, संदर्शिका, समृद्ध, हस्त पुस्तिका, प्रिट रिच मैटेरियल एवं गणित किट पर सभी जनपदों के प्रत्येक बीआरसी में 2 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होंगे। प्रदेश स्तरीय मॉनिटरिंग टीम का गठन किया गया है। इसमें आदर्श प्राथमिक विद्यालय मसवानी की शिक्षिका चंपा शर्मा का चयन हुआ है।

loksabha election banner

प्रदेश स्तरीय टीम में जगह बनाने वाली शिक्षिका को उनके शुभचितकों ने बधाई दी। उन्होंने बताया कि सीमैट में ट्रेनिग के जरिए चयन हुआ है। इस टीम में प्रदेश स्तरीय अफसरों के साथ मास्टर ट्रेनर जोड़े गए हैं। बीआरसी में होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश स्तरीय टीम के सदस्यों को मानीटरिग करनी है। अफसरों के निर्देश पर ऑनलाइन से मॉनिटरिंग होगी और ऑफलाइन में टीम के सदस्यों को जिलों में भेजा जाएगा। जहां पर जाकर आधारशिला के विषय वस्तु को सही ढंग से बताकर शैक्षिक स्तर को मजबूत बनाया जाएगा। बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शैक्षिक संवर्धन के लिए विभाग में व्यापक रूप से काम हो रहा है। उत्कृष्ट शिक्षकों की योग्यता और अनुभव तथा शासन के द्वारा खीचे गए खाके के तहत जिले में काम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.