Move to Jagran APP

आपूर्ति हुई बेपटरी, 120 गांवों में अंधेरा

जागरण टीम फतेहपुर बिजली विभाग है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को मौसम

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:44 PM (IST)
आपूर्ति हुई बेपटरी, 120 गांवों में अंधेरा
आपूर्ति हुई बेपटरी, 120 गांवों में अंधेरा

जागरण टीम, फतेहपुर : बिजली विभाग है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को मौसम का मिजाज भी बदल गया, लेकिन नहीं बदली बदहाल बिजली की स्थिति। शहर से लेकर गांवों तक बिन बिजली लोग परेशान रहे, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी बदहाल बिजली को पटरी पर नहीं ला सके। असोथर, बहुआ व ललौली इलाके के 120 गांवों में बिजली के गुल होने से 36 घंटे अधाकुंप रहा और शहर के 22 मुहल्लों की बिजली लोकल फाल्टों के दुरुस्त न होने से कटी रही। लोग पेयजल के लिए जूझते रहे।

loksabha election banner

शहर के पक्थ्रकटा, ज्वालागंज, गढ़ीवा, हरिहरगंज कृष्णा कालोनी, शांतिनगर, ज्वालागंज, ओंकार नगर, आदर्श नगर, तांबेश्वर नगर, शादीपुर समेत 22 मुहल्लों में लोकल फाल्ट की वजह से बिजली की आंखमिचौली जारी रही। इसके अलावा ग्रामीणांचलों में बिजली की अव्यवस्था से लोगों को जूझना पड़ा। सबसे बुरे हालात तो असोथर क्षेत्र में देखने को मिले। यहां के करीब 70 गांवों में बिजली 36 घंटे से गुल है। बहुआ, ललौली, गाजीपुर समेत अन्य क्षेत्रों में भी बिजली संकट बरकरार है।

कनपुरवा बिजली उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति प्राप्त करने वाले 10 हजार उपभोक्ताओं को बीते 48 घंटों से बिजली के दर्शन नहीं हुए। उपकेंद्र के अंतर्गत कोट, ऐराना, विश्व बैंक व धाता फीडर से आपूर्ति प्राप्त करने वाले रक्षपालपुर, ऐमापुर, लोहारपुर, शिवपुरी, कनपुरवा, खखरेड़ू, बिछियावां, गुरसंडी आदि गांवों के उपभोक्ताओं का कहना था जरा सी हवा और बूंदाबांदी होने के साथ ही बिजली गुल हो जाती है। जेई आदित्य त्रिपाठी का कहना था फाल्ट न मिलने की वजह से देरी हुई है। महिचा उपकेंद्र की 33 केवीए लाइन में फाल्ट की वजह से भोर पहर दो बजे से 30 गांवों की आपूर्ति बाधित है। अधारपुर, सवंत, पलवा समेत बीस गांवों में बिजली गुल होने से लोग परेशान हैं। उधर चांदपुर उपकेंद्र के तारनडेरा गांव में एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर जला है। पूरे गांव की बिजली आपूर्ति बंद है। बिदकी नगर के गांधी चौराहे पर रखा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया है। इसके अलावा मोहल्ला लाहौरी में रखा 250 केवीए का ट्रांसफार्मर शुक्रवार को जल गया। तीनों ट्रांसफार्मर जलने से करीब 500 उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल पा रही है। बिदकी के अवर अभियंता दीपेश गुप्ता ने बताया कि ट्रांसफार्मर मांगा गया है। जल्द ही मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.