Move to Jagran APP

तीन ब्लाकों ठिठके कदम, 104 बूथों रहा वैक्सीन का टोटा

जागरण संवाददाता फतेहपुर मंगलवार को टीकाकरण की रफ्तार सुस्त रही है। असोथर अमौली व

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 12:58 AM (IST)
तीन ब्लाकों ठिठके कदम, 104 बूथों रहा वैक्सीन का टोटा
तीन ब्लाकों ठिठके कदम, 104 बूथों रहा वैक्सीन का टोटा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: मंगलवार को टीकाकरण की रफ्तार सुस्त रही है। असोथर, अमौली व हसवा ब्लाक में एएनएम की मीटिग होने के कारण सिर्फ पांच-पांच बूथों में टीके लगे, जबकि दस अन्य ब्लाकों में दोपहर बाद ही वैक्सीन खत्म हो गई। जिसको लेकर टीका लगवाने पहुंचे लोगों ने हंगामा भी किया। पूरे दिन में 104 बूथ कम रहे, जो अन्य दिनों की अपेक्षा में 116 कम हैं। अभियान का कुल 10989 लोगों ने लाभ उठाया।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए मंगलवार की शाम को 62 हजार डोज वैक्सीन मिल गई है। जिसे बुधवार की सुबह स्पेशल वाहनों से बूथों में भेजा जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सुरेश कुमार ने बताया कि हसवा में वैक्सीन निल थी, जिसके कारण वहां पर टीकाकरण शून्य रहा है। अमौली व असोथर में एएनएम की मीटिग बुला ली गई थे और अगले दिन के माइक्रोप्लान पर चर्चा हुई, जिसके कारण यहां भी तय स्थलों पर कैंप नहीं लग पाए। पूरे दिन में 104 स्थलों में कैंप लगाए गए हैं। अब बुधवार से टीकाकरण को रफ्तार दी जाएगी। उधर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. इस्तियाक अहमद और सीएमओ ने बारी-बारी से टीकाकरण का निरीक्षण कर अगले दिन के लिए बूथों में क्या मांग है इसका डाटा संकलित किया। अस्पताल में जेबकतरे की पकड़कर पिटाई जागरण संवाददाता, फतेहपुर : जिला अस्पताल में मंगलवार को वैक्सीनेशन का टीका लगवाने के लिए लोगों की लाइन लगी थी। तभी एक जेबकतरा एक युवक की जेब में हाथ डालकर पर्स निकालने लगा। बताते हैं कि भीड़ ने जेबकतरे को पीट दिया। हालांकि वह चकमा देकर निकल गया। वैक्सीन का टीका लगवाने आए युवाओं की मानें तो जेबकतरा एक युवक की जेब में हाथ डाल रहा था। अस्पताल चौकी प्रभारी विजय त्रिवेदी का कहना था कि मामला संज्ञान में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.