Move to Jagran APP

हाईवा चालक को बंधक बना 25 लाख का टायर लूटने वाले छह बदमाश गिरफ्तार, ऐसे मिली कामयाबी

पुलि ने वारदात में प्रयुक्त कार टायर बिक्री के सात लाख 19 हजार रुपये ट्रक लोडर और 166 टायर बरामद कर लिये हैं। प्रयागराज परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह ने पुलिस टीम को इस गुडवर्क के लिए 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

By Edited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 08:28 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 03:03 AM (IST)
हाईवा चालक को बंधक बना 25 लाख का टायर लूटने वाले छह बदमाश गिरफ्तार, ऐसे मिली कामयाबी
हाईवा लूट में शामिल बदमाश, पुलिस गिरफ्तार में। फोटो - दैनिक जागरण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। थरियांव थाने के आंबापुर हाईवे पर चालक को बंधक बनाकर 25 लाख रुपये के टायरों से लदे ट्रक की लूट में स्वाट टीम ने कानपुर देहात से छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है। वारदात में प्रयुक्त कार, टायर बिक्री के सात लाख 19 हजार रुपये, ट्रक, लोडर और 166 टायर बरामद किया है। प्रयागराज परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का इनाम दिया है।

loksabha election banner

इटावा जिले के अकबरापुरा थाना इकदिल निवासी चालक रामकुमार पुत्र केदारनाथ गत 11 दिसंबर 2021 को कपूर ट्रांसपोर्ट, कानपुर नगर से ट्रक, कार, बाइक और ट्रैक्टर के 312 टायर लादकर प्रयागराज जा रहा था। आंबापुर हाईवे पर कार सवार लुटेरों ने ट्रक लूट लिया था। पुलिस ने खाली ट्रक उन्नाव से बरामद कर लिया था।

फतेहपुर और कानपुर देहात की स्वाट टीम ने खोली वारदात

मामले को सुलझाने में कानपुर पुलिस कमिश्नर और कानपुर देहात पुलिस की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। कानपुर देहात पुलिस के एसपी देहात केशव कुमार चौधरी की ओर से किए जा रहे प्रयासों के तहत दो दिन पूर्व कानपुर देहात के अकबरपुर थाने की पुलिस ने एक लोडर पकड़ा। इसमें छह-सात टायर लदे थे। टायर खरीद के कोई कागजात न होने पर यहां के स्वाट प्रभारी प्रशांत कुमार ने फतेहपुर स्वाट प्रभारी को सूचना दी। फतेहपुर स्वाट टीम उन्नाव से सीधे कानपुर गई और लोडर चालक को पकड़कर सख्ती से पूछताछ शुरू की। इसके बाद टायर बेचने व खरीदने वालों के नाम पुलिस ने खोज निकाले।

सरगना समेत ये छह पकड़े गए शातिर लुटेरे

कानपुर देहात के अकबरपुर से हत्थे चढ़े सरगना राहुल चंदेल निवासी रामसिंह का पुरवा थाना सचेंडी, साजन उर्फ विनय गौतम निवासी तुन्ना थाना सचेंडी, सागर कुमार निवासी भीमसेन थाना सचेंडी, जीतू यादव, शिवम यादव निवासी किशरवल रोड रनिया थाना अकबरपुर, विकास सिंह निवासी संतोष पुरवा रनिया थाना रनिया जिला कानपुर शामिल हैं। जबकि टायर खरीदार शिवम शर्मा निवासी एफ-ब्लाक 377 बर्रा-8 जिला कानपुर नगर व मिथुन उर्फ अमर सिंह निवासी प्रतापपुर सरसई थाना पनकी, कानपुर अभी फरार है।

सवारी के रूप में बिठाए थे लुटेरे, लगेगा गैंगस्टर

प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश और प्रयागराज जोन के पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह के निर्देशों के तहत पुलिस टीम ने इस मामले को सुलझाने के लिए खास रणनीति तैयार की। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने घटना का राजफाश करते हुए बताया कि राहुल चंदेल पहले कपूर ट्रांसपोर्ट, कानपुर में मजदूरी करता था और ढाई माह पहले से उसने वहां से नौकरी छोड़ दी थी। चकेरी के पास से टायर लदे ट्रक चालक ने सवारी के रूप में राहुल चंदेल, साजन उर्फ विनय गौतम व सागर कुमार गौतम को बैठाया था। इनके पीछे अन्य कार से चल थे। थरियांव के आंबापुर से चालक को बंधक बनाकर लखनऊ राजमार्ग से ट्रक को उन्नाव ले गए थे। इन सभी छह लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

गोदाम में रखे थे टायर, 45 हजार में तय था लोडर

कानपुर नगर के डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल के मार्गदर्शन में बनी पुलिस टीम ने जिन आरोपियों को पकड़ा उनमें से विकास सिंह ने रनिया में टेडीवियर की दुकान खोल रखी है। इसने अपने गोदाम में टायरों को रखवाया था। शातिर राहुल चंदेल ने लोडर चालक जीतू यादव से 45 हजार रुपये में टायरों को खरीदारों तक पहुंचाने का भाड़ा तय किया था। इसके बाद लोडर चालक ने शिवम शर्मा के यहां बर्रा व मिथुन उर्फ अमर सिंह के यहां कुछ टायर बिक्री के लिए रखवाए। जहां से पुलिस टीम ने 166 टायर बरामद कर लिए लेकिन अभी 146 टायर नहीं मिले हैं। मामले को सुलझाने में एसआई एसओजी प्रशांत गौतम, फतेहपुर के इंस्पेक्टर सत्येंद्र भदौरिया, एसओजी फतेहपुर विंध्यवासिनी तिवारी कानपुर नगर के एसआई विजय दर्शन , फतेहपुर के इंस्पेक्टर सत्येंद्र भदौरिया और एसओजी फतेहपुर विनोद मिश्रा की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.