Move to Jagran APP

पुलिस कार्रवाई से स्वजन अंसतुष्ट, मांगी सीबीआइ जांच

संवाद सूत्र हसवा/ असोथर (फतेहपुर) असोथर थाने के एक गांव में सगी बहनों की मौत के मामले म

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:11 PM (IST)
पुलिस कार्रवाई से स्वजन अंसतुष्ट, मांगी सीबीआइ जांच
पुलिस कार्रवाई से स्वजन अंसतुष्ट, मांगी सीबीआइ जांच

संवाद सूत्र, हसवा/ असोथर (फतेहपुर) : असोथर थाने के एक गांव में सगी बहनों की मौत के मामले में मंगलवार को दोपहर प्रयागराज रेंज के आईजी कवींद्र प्रताप सिंह के साथ डीएम संजीव सिंह व एसपी प्रशांत वर्मा ने घटनास्थल पहुंचकर स्थलीय जायजा लिया। शाम को शवों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पानी में डूबने से मौत की पुष्टि होने के साथ दुष्कर्म की आशंका पर स्लाइड बनाई गई है। उधर स्वजन पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट होकर थाने में तहरीर देकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के साथ सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

दोपहर को एसडीएम सदर प्रमोद झा व अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार की देखरेख में दिवंगत सगी बहनों के शवों का पोस्टमार्टम हुआ। शाम को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकीय टीम ने डूबने के मौत होने के साथ आंखों के पलकों की खाल उधड़ जाने की पुष्टि की। शाम को स्वजन शव लेकर घर पहुंचे तो सपा, कांग्रेस व भीम आर्मी पार्टी के लोग पहुंचे। जिनके समक्ष स्वजनों ने मुआवजे की मांग रखी तो राजनीतिक दलों ने हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

एडीएम पप्पू गुप्ता, एसडीएम व एएसपी ने शवों के अंतिम संस्कार करने को कहा लेकिन मुंबई से देर शाम आए दिवंगत बच्चियों के पिता ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया कि अभी रिश्तेदार नहीं आए जिस पर पुलिस शवों को एंबुलेंस में लादकर खेत की तरफ ले गई।

पुलिस कप्तान प्रशांत वर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चियों की डूबने की पुष्टि हुई है और आंखें सुरक्षित है सिर्फ आंखों की पलकों में खरोंच आ गई थी, अन्य आरोप निराधार है।

इनसेट -

स्वजन व पुलिस में चली रस्साकसी

दिवंगत बच्चियों के शवों का अंतिम संस्कार कराने को लेकर पुलिस प्रशासन व स्वजनों के बीच रस्साकसी चलती रही। स्वजनों का कहना था कि रिश्तेदारों के आने के बाद बुधवार को अंतिम संस्कार करेंगे लेकिन पुलिस नहीं मानी। पिता का आरोप था कि पुलिस जबरन शव का अंतिम कराने के लिए गड्ढा खोदवा रही है और वहीं पर पूरा परिवार है। एसओ रणजीत बहादुर सिंह का कहना था कि स्वजनों की रजामंदी पर ही अंतिम संस्कार के लिए गड्ढा खोदवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.