Move to Jagran APP

तुमने 'प्यार' नहीं दिया तो मैं जिंदगी से हार गया मां...

रेलवे लाइन के किनारे मिला नवजात शिशु का शव

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Aug 2022 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 04 Aug 2022 04:00 AM (IST)
तुमने 'प्यार' नहीं दिया तो मैं जिंदगी से हार गया मां...
तुमने 'प्यार' नहीं दिया तो मैं जिंदगी से हार गया मां...

तुमने 'प्यार' नहीं दिया तो मैं जिंदगी से हार गया मां...

loksabha election banner

अंशू बाजपेयी, मलवां (फतेहपुर) : मां! तुमने जो भी किया, सही ही किया होगा, लेकिन अगर मुझे थोड़ा सा आपका 'प्यार' मिल जाता है तो मैं हम और बच्चों की तरह जी जाता। मुझे नहीं पता आपकी क्या मजबूरी रही होगी, लेकिन आपने मुझे अपनी कोख में नौ महीने रखकर पालन किया तो मुझे फिर ऐसे रेलवे लाइन के किनारे क्यों फेंक दिया। नौ महीने कोख में रखकर जो साहस आपने दिखाया था मां, अगर थोड़ा सा ऐसा ही साहस और दिखा दिया होता है तो मैं जिंदा होता। बड़े होकर आपकी बुढ़ापे की लाठी (सहारा) बनाता, और आपकी सेवा भी करता। जब मैं कोख में था तो बहुत कुछ आपके लिए सोचा था। इसलिए भगवान ने मुझे आपके पास भेजा था, लेकिन आपने मुझे फिर वहीं भेज दिया मां। शायद ही कुछ दर्ज उस नवजात का होगा जिसका शव रेलवे लाइन के किनारे पड़ा मिला है।

क्षेत्र के मलवां रेलवे स्टेशन के पास डाउन लाइन के किनारे बुधवार की सुबह पहर ग्रामीण किसी काम से गए थे। यहां उन्होंने देखा किए तैलिए में लिपटा हुए एक नवजात पड़ा हुआ है। जानकारी पर अन्य ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इसके बाद ग्रामीणों ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को जानकारी दी। यहां जीआरपी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से पूछताछ, लेकिन कुछ पता नहीं चला। जब नवजात को उठाया गया तो मालूम पड़ा कि उसकी मौत हो चुकी है। वहीं, जीआरपी थानाध्यक्ष अंकुर कैथवार ने बताया कि चार से पांच दिन पूर्व जन्मा नवजात प्रतीत हो रहा है। कोई लोकलाज के चलते या तो नवजात को फेंक गया है या फिर चलती ट्रेन से बच्चा गिरने का अनुमान है। मामले में स्थानीय चौकियों में और रेलवे स्टेशन पर भी पूछताछ की गई, लेकिन बच्चा गिरने की कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस की ओर से मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.