Move to Jagran APP

लाखों हड़पने पर एमपी पुलिस का छापा, कर्मी को उठाया

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर क्षेत्र के मुराइनटोला मुहल्ले में संचालित एक चिटफंड कंप

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 06:12 PM (IST)
लाखों हड़पने पर एमपी पुलिस का छापा, कर्मी को उठाया
लाखों हड़पने पर एमपी पुलिस का छापा, कर्मी को उठाया

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर क्षेत्र के मुराइनटोला मुहल्ले में संचालित एक चिटफंड कंपनी संचालित है। उक्त कंपनी में जिले के लोगों ने रुपये दोगुने होने के लालच में लाखों रुपये लगा रखे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश (एमपी) के सीधी जिले में शिकायत के बाद वहां की पुलिस ने जनपद में छापेमारी की। छापेमारी की जानकारी पर डायरेक्टर और कर्मचारी मौके से भाग निकले। जबकि एमपी पुलिस ने एक कर्मी (एजेट) को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं, चिटफंड कंपनी में छापेमारी की जानकारी पर यहां रुपये लगाने वाले लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

loksabha election banner

पांच वर्ष में जमा रुपये दोगुना करने वाली एक चिटफंड कंपनी कई वर्ष पूर्व मुराइनटोला में खोली गई थी। इसके एजेंट मध्यप्रदेश के सीधी जिले में भी है। सीधी जिले के बहरी थाने से आए दारोगा इंद्रराज सिंह ने बताया कि वहां पर कई लोगों के रुपये जमा कराए गए, लेकिन अब उनके रुपये वापसी नहीं किए जा रहे हैं। ग्राहकों ने मुराइनटोला में स्थित एक कंपनी का नाम बताया है। कंपनी के डायरेक्टर, मैनेजर व अभिकर्ता यहीं के है जिनकी तलाश में यहां छापेमारी की लेकिन डायरेक्टर आदि नहीं मिले। एक एजेंट को पकड़ लिया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है। शहर कोतवाल सत्येंद्र सिंह का कहना था कि चिटफंड संचालक व एजेंटों द्वारा रुपयों की जालसाजी करने का मामला है जिस पर एमपी पुलिस छापेमारी में आई है और छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.