Move to Jagran APP

फतेहपुर में प्रेमी युगल ने कुएं में लगाई छलांग, कानपुर रेफर

संवाद सहयोगी खागा (फतेहपुर) किशुनपुर थाने के एक गांव में स्वजन द्वारा शादी कराने से इंक

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:31 PM (IST)
फतेहपुर में प्रेमी युगल ने कुएं में लगाई छलांग, कानपुर रेफर
फतेहपुर में प्रेमी युगल ने कुएं में लगाई छलांग, कानपुर रेफर

संवाद सहयोगी, खागा (फतेहपुर) : किशुनपुर थाने के एक गांव में स्वजन द्वारा शादी कराने से इंकार कर देने से प्रेमी युगल ने सोमवार भोर पहर आबादी के बाहर स्थित 40 फिट गहरे सूखे कुएं में छलांग लगा दी। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से प्रेमी युगल को घायल अवस्था में कुएं से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भिजवाया। जहां से इन्हें एलएलआर कानपुर रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

गांव में रहने वाला 26 वर्षीय युवक गुजरात प्रांत के अहमदाबाद में प्राइवेट काम करता है। लॉकडाउन में वह वहां से अपने गांव आ गया था। जिसका पड़ोस में रहने वाली 19 वर्षीय युवती से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक ही बिरादरी होने की वजह से दोनों शादी करना चाहते थे। बालिग होने के बावजूद स्वजन उनकी शादी के लिए राजी नहीं हुए। काफी समझाने के बाद भी जब दोनों के स्वजन शादी को तैयार न हुए तो प्रेमी युगल ने एक साथ दुनिया छोड़ने की ठान ली।

सोमवार भोर पहर दोनों अपने-अपने घरों से निकलकर आबादी के बाहर स्थित एक सूखे कुएं के पास पहुंच गए। जीने-मरने की कसमें खाते हुए एक-दूजे का हाथ पकड़कर प्रेमी युगल ने कुएं में छलांग लगा दी। सुबह आठ बजे तक जब दोनों घर नहीं पहुंचे तो स्वजन ने उनकी खोजबीन शुरू की। नित्यक्रिया के लिए जंगल निकले ग्रामीणों ने सूखे कुएं के आस-पास देखा था तो कुएं के बाहर इनके मोबाइल रखे हुए थे। खबर पाकर दोनों के स्वजन मौके पर पहुंचे। टार्च की रोशनी में ग्रामीणों ने देखा तो सूखे कुएं के नीचे प्रेमी युगल घायल अवस्था में पड़े हुए थे। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष पंधारी सरोज ने रस्सी मंगवाकर ग्रामीणों की मदद से प्रेमी युगल को कुएं से बाहर निकलवाया। घायल अवस्था में उन्हें पहले विजयीपुर पीएचसी, उसके बाद जिला अस्पताल भिजवाया गया।

इनसेट -

कहने के बावजूद नहीं माने स्वजन

-सदर अस्पताल में चिकित्सकीय टीम का कहना था कि युवती के कूल्हे की हड्डी में चोट है और युवक के सिर पर। प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें रेफर कर दिया गया है। वहीं घायल प्रेमी युगल का कहना था कि वह दोनों स्वजातीय हैं और शादी के लिए अपने अपने स्वजन से कहा भी, उसके बावजूद स्वजन शादी को राजी नहीं हुए। जब एंबुलेंस न पहुंचने से खुली पोल

प्रत्येक गांव को पक्की सड़क से जोड़ने के दावों की पोल उस समय खुल गई, जब मौके तक एंबुलेंस पहुंच पाना मुश्किल हो गया। घटनास्थल से तीन किमी दूर खड़ी एंबुलेंस तक घायल प्रेमी युगल को पिकप लोडर गाड़ी की मदद से पहुंचाया गया। ग्रामीणों का कहना था बरसात के दिनों में गांव तक दो पहिया वाहन नहीं पहुंच पाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.