Move to Jagran APP

बिजली न आने पर उपकेंद्र में डाला ताला, एक्सईएन को घेरा

संवाद सूत्र बहुआ 10 दिन से बहुआ क्षेत्र की बिजली बाधित चल रही थी। आखिर उपभोक्ताओं के धैर्य

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 07:42 PM (IST)
बिजली न आने पर उपकेंद्र में डाला ताला, एक्सईएन को घेरा
बिजली न आने पर उपकेंद्र में डाला ताला, एक्सईएन को घेरा

संवाद सूत्र, बहुआ : 10 दिन से बहुआ क्षेत्र की बिजली बाधित चल रही थी। आखिर उपभोक्ताओं के धैर्य का बांध टूट गया और वह उपकेंद्र में हंगामा कर ताला डाल दिया। सूचना पर पहुंचे एक्सईएन का घेराव कर बिजली आपूर्ति बहाली की मांग करने लगे। 33 हजार केवीए लाइन में दरवेशाबाद से बहुआ तक की लाइन में आई फाल्ट के कारण रविवार की रात 10 बजे से क्षेत्र के डेढ़ सौ गांवों की बिजली गुल रही। आक्रोशित लोगों ने अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता को वीडियो काल की और अधिकारी से बात कराई। इस पर अफसर ने व्यवस्था को शीघ्र दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। वहीं, हगामे के बाद सोमवार को शाम करीब चार बजे बिजली बहाल हो सकी।

loksabha election banner

बहुआ के 132 और ललौली क्षेत्र के 18 गांव की बिजली बाधित चल रही थी। इससे उपभोक्ता आक्रोशित हो गए और बहुआ उपकेंद्र में पहुंचकर हंगामा करने लगे। अधीक्षण अभियंता राकेश पांडेय के निर्देश पर मौके पर अधिशासी अभियंता राम सनेही यादव, उपखंड अधिकारी दिलीप कुमार के साथ पहुंचे। इन्हें गुस्साए लोगों ने घेर लिया। बिजली विभाग की कारगुजारियों की वजह से अब व्यवस्था में व्यापक सुधार नहीं हो रहा है। शासन व प्रशासनिक अमले की पहल भी सार्थक नहीं साबित हुई। अब भी निरंकुश कर्मचारी व अधिकारी अपने रवैये में बदलाव नहीं ला सके। बदहाल बिजली व्यवस्था पर एक्सईएन ने आश्वासन दिया कि मंगलवार को तीन नई मशीनें उपकेंद्र में लगवाई जाएंगी। उन्होंने उपकेंद्र के कमरों में काबिज पुलिस कर्मियों को हटवाने के लिए उपखंड अधिकारी से कहा। वहीं, ललौली क्षेत्र के 18 गांवों की बिजली भी दस दिन से बाधित चल रही है। इसमें ललौली, महना, कीतिखेड़ा, अजमतपुर, हिम्मतपुर, कोंडार समेत कई गांवों में बिजली संकट गहराया है लोग पीने के पानी की व्यवस्था नहीं कर पा रहे थे। मशीनें लगेंगी और लाइनें दुरुस्त होंगी

बहुआ और ललौली की लाइनें दुरुस्त कराई जाएंगी और बहुआ उपकेंद्र मे नई मशीनें भी स्थापित की जाएंगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए अधिशासी अभियंता व उपखंड अधिकारी को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

- राकेश पांडेय, अधीक्षण अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.