Move to Jagran APP

जेसीबी गरजने पर छज्जे में खड़ी हो गईं महिलाएं

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: बांदासागर मार्ग में सड़क की दोनो पटरियों पर 35-35 फिट अतिक्रम

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 07:10 PM (IST)
जेसीबी गरजने पर छज्जे में खड़ी हो गईं महिलाएं

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: बांदासागर मार्ग में सड़क की दोनो पटरियों पर 35-35 फिट अतिक्रमण हटाने का अभियान गुरुवार को फिर से चला। एक दिन पहले राधा नगर चौराहे में हुई पत्थरबाजी के चलते दूसरे दिन भी प्रशासन के अभियान को लेकर विरोध के स्वर तेज हुए। प्रमोद मेडिकल स्टोर के पास जब एसडीएम सदर व सीओ सिटी केडी मिश्र अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ पहुंचे तो यहां की महिलाएं छज्जे पर खड़ी हो गयी। प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए महिला पुलिस के सहारे इन महिलाओं को नीचे उतारा और अतिक्रमण के दायरे में आ रहे छज्जे का गिरा दिया।

loksabha election banner

गुरुवार को अभियान बांदा सागर मार्ग के फतेहपुर गेस्ट हाउस के निकट से प्रारंभ हुआ और ओवर ब्रिज होते हुए पन्ना मार्केट तक चला। अभियान के दौरान उन भवन स्वामियों को अतिक्रमण तोड़ने का मौका दिया गया जो मजदूर डालकर स्वयं अपना अतिक्रमण गिरा रहे थे। एसडीएम ने बताया कि यहां कई दिन पहले 35-35 फिट पर दोनो पटरियों पर निशान लगा दिए गए थे। जो लोग स्वयं से अपना अतिक्रमण गिराना चाहते थे उन्होंने गिरा लिया या गिरना शुरु कर दिया। लेकिन कुछ लोग सिर्फ बार-बार टीम आने पर मौका मांगते हैं। ऐसे लोगों को राहत देना गलत है। इस मौके पर कुछ लोगों ने प्रशासन के साथ नोकझोंक भी की। अभियान के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा।

इनसेट..

अभियान की वीडियोग्राफी शुरु

-बुधवार को राधानगर चौराहे में हुई पत्थरबाजी के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण कारियों के साथ सख्ती से निपटने का खाका भी खींच दिया गया है। गुरुवार को अभियान के दौरान वीडियोग्राफी हुई। अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि अब जहां जहां भी अतिक्रमण दस्ता पहुंचेगा वीडियोग्राफी कराई जाएगी। ताकि किसी स्थिति में उपद्रव करने वालों को चिन्हित किया जा सके। इनसेट..

आज ज्वालागंज से शुरू होगा अभियान

-अतिक्रमण प्रभारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि राधानगर से हरिहरगंज तक अतिक्रमण चलाया जा चुका है। इस सड़क में अनेक लोग अपना अतिक्रमण तोड़ रहे और मलबा हटा रहे हैं। इस लिए अब शुक्रवार से अभियान ज्वालागंज से हरिहरगंज की तरफ से प्रारंभ किया जाएगा।

इनसेट...

अतिक्रमण अभियान के तहत यदि कोई भी व्यक्ति बेघर होता तो उसकी व्यवस्था प्रशासन कर रहा है। अगर कोई अतिक्रमण अभियान में इस तरह से प्रभावित हुआ तो वह इसकी सूचना दे। उसकी व्यवस्था की जाएगी। शर्त यह है कि उसके पास दूसरा कोई मकान न हो। ..आंजनेय कुमार ¨सह डीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.