Move to Jagran APP

फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचा मकान, पांच जालसाजों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता फतेहपुर थरियांव थाने के हसवा कस्बा स्थित मीरसदन मोहल्ले में रोड के कि

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 05:47 PM (IST)
फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचा मकान, पांच जालसाजों पर मुकदमा
फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचा मकान, पांच जालसाजों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : थरियांव थाने के हसवा कस्बा स्थित मीरसदन मोहल्ले में रोड के किनारे लाखों रुपये की बेशकीमती मकान के फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाजों ने मालिक बनकर उसे बेच दिया। धोखाधड़ी का पता चलने पर मकान मालिक ने विरोध जताया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई इस पर पीड़ित ने एसपी से शिकायत की। एसपी राजेश कुमार सिंह के हस्तक्षेप पर पांच आरोपितों पर साजिश के तहत मकान हड़पने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

prime article banner

थरियांव थाने के हसवा कस्बे के मीरसदन मोहल्ला निवासी मो. रेहान ने तहरीर दी है। इसमें कहा, कानपुर में रहने वाले मुजफ्फर हुसैन से उसने हसवा में रोड के किनारे लाखों रुपये कीमत का मकान खरीदा था। 16 सितंबर से 11 अक्टूबर 2021 के मध्य इस मकान के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर साजिश के तहत आरोपित फारुख अहमद ने उसके मकान को हड़प लिया और शहर के पनी लल्लू मियां की कोठी, कोतवाली ने हसवा निवासी मेराज और रिजवान को बेच भी दिया। इसमें दो फर्जी गवाह भी शामिल कर लिए। इसमें क्षेत्र के एक हिस्ट्रीशीटर का भी हाथ होने का संदेह है।

थरियांव इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि फारुख अहमद, मेराज, रिजवान, रईस समेत पांच पर साजिश के तहत फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखे से मकान हड़पने की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.