This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

चार दिन लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को मिलेगी तीन घंटे की छूट

जागरण संवाददाता फतेहपुर 1 जुलाई से लागू अनलॉक-टू के बाद बुधवार की मध्य रात्रि फिर जनप

JagranWed, 08 Jul 2020 11:07 PM (IST)
चार दिन लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को मिलेगी तीन घंटे की छूट

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: 1 जुलाई से लागू अनलॉक-टू के बाद बुधवार की मध्य रात्रि फिर जनपद में चार दिन के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। नए लॉकडाउन में नियम और सख्त किए गए हैं, ताकि तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। गुरुवार सुबह से रविवार शाम तक चलने वाले इस लॉकडाउन में हालात आपातकाल जैसे रहेंगे। सभी तरह के निजी व सरकारी प्रतिष्ठान जहां बंद रहेंगे, वहीं अफसर व कर्मचारी अपने घर से ही वर्क फ्राम होम करेंगे। दोपहर 12 से 3 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति वाली दुकानें खोली जाएंगी। दो पहिया वाहनों में दो सवारी या बिना मास्क के निकलने पर जुर्माना के साथ सीजर की कार्रवाई की जाएगी।

जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को डीएम संजीव सिंह ने पहले व्यापारियों और बाद में जिला स्तरीय अफसरों के साथ बैठक करके उक्त लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया। चार दिनी लॉकडाउन के दौरान नगर पालिका व नगर पंचायत शहरी क्षेत्रों में व पंचायती राज विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाएगा, जबकि कोरोना संदिग्धों की पहचान के लिए सुरक्षा किट के साथ आशा व आंगनबाड़ी कर्मियों द्वारा किया जा रहा सर्वे जारी रहेगा। लॉकडाउन के दौरान जनपद से बाहर जाने और गैर जनपद से आने पर पाबंदी रहेगी, लेकिन मेडिकल व खाद्य आपूर्ति के वाहन नहीं रोके जाएंगे। डीएम संजीव सिंह ने कहा कि उक्त लॉकडाउन जनपद वासियों को संक्रमण से बचाने के लिए किया गया है। इस अवधि में बीते दिन मिले कोरोना पॉजिटिव केस के संपर्क में आए लोगों की सघन पहचान की जाएगी और उनकी जांच कराई जाएगी। बैठक दौरान एसपी प्रशांत वर्मा, एडीएम पप्पू गुप्ता, सीडीओ सत्य प्रकाश, एसडीएम प्रमोद झा, सीओ सिटी केडी मिश्र, के अलावा व्यापारी नेता प्रदीप गर्ग, रवि प्रकाश दुबे, कुलदीप उर्फ पप्पन रस्तोगी, किशन मेहरोत्रा, संजय गुप्ता, अनिल वर्मा आदि मौजूद रहे।

खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को सुरक्षा दें: डीएम

डीएम संजीव सिंह ने कहा कि लॉकडाउन आम जनता की सुरक्षा के लिए लगाया गया है। लोग सहयोग करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें। नियमों का पालन करें। चूंकि जब आप सुरक्षित रहेंगे तो समाज के अन्य लोग भी सुरक्षित रहेंगे। रविवार को कोरोना संक्रमण का पुन: मूल्यांकन होगा। स्थितियां सामान्य होने पर लॉकडाउन खोला जाएगा।

मनमानी पर बख्सेंगे नहीं, होगी कार्रवाई: एसपी

एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि पूरे चार दिन लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सड़क पर बिना कारण घूमने वालों पर महामारी एक्ट का मुकदमा होगा, बाइक में एक से अधिक लोग होने पर चालान व सीजर की कार्रवाई की जाएगी। दुकानों में लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Edited By Jagran

फतेहपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!