Move to Jagran APP

जबरन सजाई सब्जी मंडी, मुकदमें की तैयारी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : रोक के बाद भी गुरुवार को हाईवे स्थिति ट्रांसपोर्ट नगर में स

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 06:49 PM (IST)
जबरन सजाई सब्जी मंडी, मुकदमें की तैयारी
जबरन सजाई सब्जी मंडी, मुकदमें की तैयारी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर :

prime article banner

रोक के बाद भी गुरुवार को हाईवे स्थिति ट्रांसपोर्ट नगर में सब्जी मंडी सजा दी गई। निरीक्षण में बाकरगंज पुलिस के साथ पहुंचे मंडी सचिव किसानों का समर्थन देख व्यापारियों पर तत्काल कार्रवाई से बचते रहे। मंडी अधिकारी बुधवार शाम सीज की गई मंडी में जबरन दुकानें लगाने के मामले में 12 कारोबारियों को ¨चहित कर मुकदमा कराने की तैयारी कर रहे है। उधर हाईवे में ही मंडी लगाने के लिए अड़े कारोबारी किसानों का समर्थन हासिल कर आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना रहे है।

शहर की थोक सब्जी मंडी बहुआ रोड स्थिति मंडी समिति के परिसर में संचालित हो रही है। फुटकर के नाम पर तीन माह पहले हाईवे के ट्रांसपोर्ट नगर में मंडी जाने का विरोध करने वाले व्यापारियों ने सब्जी की दुकानें लगाना शुरू किया। आढ़तियों के विरोध पर मंडी सचिव ने धारा नौ के तहत ट्रांसपोर्ट नगर की सब्जी मंडी को अवैध घोषित कर नगर पालिका व कारोबारियों को नोटिस जारी कर दी। इसके बाद भी न हटने पर बुधवार को उपजिलाधिकारी व सीओ ने मंडी के अधिकारियों के साथ ट्रांसपोर्ट नगर को सीज कर दिया था। गुरुवार को सब्जी लेकर किसान आए तो व्यापारियों ने समर्थन देते हुए परिसर में फिर से दुकानें सजा दी। किसानों का समर्थन होने से पुलिस व मंडी के अधिकारी जबरन हटाने की कार्रवाई तो नहीं कर पाए लेकिन व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली में तहरीर दे दी है। मंडी न हटी तो होगा विरोध

-मंडी समिति के आढ़ती राकेश त्रिपाठी ने कहा कि प्रशासन की रोक के बाद भी कुछ व्यापारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर में सब्जी का थोक कारोबार बंद नहीं किया है। लाइसेंस धारक आढ़तियों में इस सौतेले व्यवहार से रोष है। प्रशासन ने मंडी में हम लोगों को बसाया है तो अवैध संचालन बंद कराना होगा। ट्रांसपोर्ट नगर में नहीं लगेगी मंडी

-मंडी समिति के सचिव अनिल कुमार ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर की सब्जी मंडी पूरी तरह से अवैध है, नोटिस देने व एक दो बार हटाने के बाद भी जबरन कारोबार कर रहे व्यापारियों पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। किसानों के लिए मंडी समिति परिसर में उत्पाद बेंचने की पूरी सुविधा दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.