Move to Jagran APP

आरक्षण जारी होते ही बिछने लगीं चुनावी गोटें

जागरण संवाददाता फतेहपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चार पदों की आरक्षण जारी होने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:27 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:27 PM (IST)
आरक्षण जारी होते ही बिछने लगीं चुनावी गोटें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चार पदों की आरक्षण जारी होने के साथ ही चुनावी गोटें सजने लगी हैं। चुनाव आयोग के नियमों के तहत बुधवार को सूची ब्लाक मुख्यालय और विकास भवन के सूचना पट पर चस्पा कर दी गई है। आरक्षण की स्थिति देखने के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग पहुंचे। प्रधान व जिला पंचायत सदस्य (डीडीसी) पद की कई सीटों पर सवाल उठे और कचहरी में इसकी आपत्तियां भी तैयार होने लगीं। आरक्षण जारी होने के बाद प्रशासन भी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है।

loksabha election banner

गांव-गांव प्रत्याशियों के चयन और दावेदारी का दौर शुरू हो गया। हार-जीत की गोटें बिछनी भी शुरू हो गई है। प्रधानी का ताज पहनने की तैयारी लगे सैकडों लोगों को जारी आरक्षण से झटका लगा है, जबकि सैकड़ों ऐसे है जिनकी चाहत पूरी हुई और वह चुनावी मैदान में कूद गए। जिला पंचायत की कुर्सी हथियाने की जुगत में जुटे दो धुरंधरों की गणित भी आरक्षण ने बिगाड़ दी है। दोनों धुरंधरों ने जिला पंचायत हथियाने के लिए सभी वार्डों में समर्थकों की तलाश कर ली थी आरक्षण की गणित से अब उनकों चेहरे बदलने पड़ रहे है। ग्राम पंचायत सदस्य पदों पर निर्विरोध की कोशिश

10554 ग्राम पंचायत सदस्य पद की सीटों पर भी लोग चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। आरक्षण की स्थिति स्पष्ट होने के बाद अब हर गांव में सदस्य पदों के निर्विरोध निर्वाचन पर जोर दिया जा रहा है। संभावित प्रत्याशी एक-दूसरे से मिलकर आपसी सहमति बनाने में जुट गए हैं।

आपत्तियां स्वीकार करने के स्थल

स्थल---------------------------कौन दे सकता आपत्ति

कलेक्ट्रेट विशेष काउंटर------सभी पदों के लिए आपत्तियां स्वीकार होंगी

जिला पंचायत कार्यालय-----जिला पंचायत सदस्य सीट के लिए

पंचायतीराज विकास भवन---ब्लाक प्रमुख पद सहित सभी तरह के पदों की आपत्तियां

ब्लाक कार्यालय -------------------अपने ब्लाक की प्रधान, बीडीसी, सदस्य ग्राम सभा पद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.