Move to Jagran APP

एनएच-टू के किनारे बने डंपिग प्वाइंट, उड़ रहा कचरे का गुबार

संवाद सूत्र औंग औंग कस्बे के पास एनएच-टू पर पड़ा कचरा परेशानी का सबब बन रहा है। एक

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 11:13 PM (IST)
एनएच-टू के किनारे बने डंपिग प्वाइंट, उड़ रहा कचरे का गुबार
एनएच-टू के किनारे बने डंपिग प्वाइंट, उड़ रहा कचरे का गुबार

संवाद सूत्र, औंग : औंग कस्बे के पास एनएच-टू पर पड़ा कचरा परेशानी का सबब बन रहा है। एक किमी के दायरे में सात स्थानों पर कचरे के ढेर डंप हैं। आम दिनों में तेज हवाओं के झोंका आने पर कचरा उड़ कर सड़क में आता है तो बरसात में दुर्गंध की समस्या से राहगीर परेशान हैं। एनएच-टू के किनारे तीन स्थानों पर घरों का व चार स्थानों पर औद्योगिक इकाइयों का कचरा जमा किया जा रहा है।

loksabha election banner

कानपुर-प्रयागराज जाते समय एनएच-टू पर औंग कस्बे से प्रयागराज की ओर बढ़ने पर कचरे के ढेर मिलने शुरू होते हैं। करीब एक किमी तक यह कचरे के ढेर राहगीरों के लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं। बारिश के दिनों में कचरा सड़ने से उठने वाले दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो जाता है। तेज हवा के झोंके से जब कचरा उड़ कर मुसाफिरों की आंखों में भी चला जाता है। पैदल, बाइक व साइकिल सवार मुसाफिर इस समस्या से परेशान हैं।

--------------------------

यहां जमा हो रहा घरों का कचरा

-समर पेड़ा की दुकान के सामने

-नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने

- आदर्श जनता इंटर कालेज के पास

--------------------------

यहां डाला जा रहा औद्योगिक इकाइयों का कचरा

-महाराजा होटल के बगल में

-गोकुल फूड औद्योगिक इकाई के पास

-औद्योगिक इकाई फेमली ब्रेड के पास

-औद्योगिक इकाई पैनम स्टील के पास

--------------------------

क्या बोले लोग

-हाईवे किनारे पड़े कचरा बारिश में सड़ता है तो दूर तक दुर्गंध फैलती है। इससे बीमारी फैलने का भी खतरा रहता है। शिवधनी बीकमपुर

--

-औद्योगिक कचरा पूरे इलाके की समस्या है। फैक्ट्री वाले मनमानी पर उतारू हैं। इस पर प्रशान को ध्यान देना चाहिए। दिनेश कुमार गोधरौली

--

-कचरा निस्तारण बड़ी समस्या है। एनएच के अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हवा के चलने पर पूरी सड़क में पॉलीथीन फैलती है।

समर सिंह औंग

--

-कचरा निस्तारण के लिए सरकार को औद्योगिक क्षेत्र में बड़ा प्लांट लगाने की जरूरत है। कचरे कारण ही सड़क किनारे कोई पेड़ नहीं तैयार हो पाते हैं।

पिटू सिंह गोधरौली

--------------------------

-हाईवे किनारे डंप कचरे के बारे में जानकारी नहीं है। इस पर लेखपाल के माध्यम से रिपोर्ट मांगी जाएगी। एनएचआइ के अधिकारियों से भी इस संबंध में बात की जाएगी। कचरे को हटाया जाएगा। विजय शंकर तिवारी, एसडीएम बिदकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.