Move to Jagran APP

जिम्मेदारों की अनदेखी से सीएचसी में पेयजल का संकट

संवाद सूत्र हथगाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लगा हैंडपंप बीते तीन महीने से खराब है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:33 PM (IST)
जिम्मेदारों की अनदेखी से सीएचसी में पेयजल का संकट
जिम्मेदारों की अनदेखी से सीएचसी में पेयजल का संकट

संवाद सूत्र, हथगाम: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लगा हैंडपंप बीते तीन महीने से खराब है। शुरूआत में हैंडपंप पानी छोड़ रहा था, इधर एक महीने से बिल्कुल भी पानी नहीं निकल रहा है।

loksabha election banner

अस्पताल में 200-250 मरीज प्रतिदिन ओपीडी में आते हैं। प्रसव पीड़ित महिलाओं को लेकर आने वाले तीमारदार अस्पताल परिसर में ही घंटों रुकते हैं। हैंडपंप खराब होने से लोगों को बाहर खुली दुकानों में जाकर प्यास बुझानी पड़ती है। अंबुज मोदनवाल, दयासिघु द्विवेदी, लवकुश पांडेय, उमाशंकर, बउवा, सैय्यद रेहान अहमद आदि लोगों का कहना था सीएचसी प्रांगण में लगे वाटर कूलर से अस्पताल कर्मियों का काम चल जाता है। मरीजों को वाटर कूलर की जानकारी न होने की वजह से उन्हें पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। अस्पताल के सामने चाय-नाश्ता की दुकानों से पानी लाकर लोग काम चलाते हैं। कई बार दुकानदार भी दूर से पानी ढोकर लाने का हवाला देकर मरीज, उनके तीमारदारों को पानी देने से मना कर देते हैं। सड़क चौड़ीकरण के दौरान पटरी पर लगे हैंडपंपों के उखड़ जाने से स्थिति और खराब हो गई है। लोगों का कहना था यह समस्या बीते तीन महीनों से बनी हुई है। जिम्मेदार अधिकारी गंभीर समस्या की अनदेखी कर रहे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित चौरसिया का कहना था नगर पंचायत कार्यालय को पत्राचार किया गया था। पेयजल समस्या का निस्तारण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.