Move to Jagran APP

वैश्विक स्तर पर बढ़ा देश का मान

- यमुना व गंगा नदी के अधूरे पुलों का निर्माण व नए पुल स्वीकृत कराकर यातायात सुगमता को बढ़ाया जाए। - यमुना कटरी के गांवों के पलायन को रोकने के लिए सिचाई संसाधन व रोजगार के अवसर बढ़ाए जाए। - सस्ता व सुलभ न्याय की परिकल्पना के लिए बिदकी मुंसिफ न्यायालय की स्थापना की जाए। - गन्ना बाहुल्य क्षेत्र में गन्ना मिल स्थापित कर गन्ना किसानों को उपज का लाभ दिलाने के प्रयास हो। - कृषि प्रधान जनपद में कमांड एरिया से बाहर हुई नहरों मे पानी टेल तक पहुंचाने का प्रबंध किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:54 PM (IST)
वैश्विक स्तर पर बढ़ा देश का मान
वैश्विक स्तर पर बढ़ा देश का मान

एक साल का कार्यकाल वैश्विक स्तर पर देश का मान बढ़ाने, धारा 370 और 35ए को हटाया जाना, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम बहनों को ज्यादती से बचाना, राममंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना, विदेश नीति को मजबूत करने जैसी तमाम ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा हुआ है। जनधन खाते की विपक्षियों ने हंसी उड़ाई, जिसके जरिए कोरोना संकट में बहनों को प्रधानमंत्री ने आर्थिक मदद दी। मनरेगा को सबसे बड़ा बजट देकर काम कराए गए। वादे नहीं काम पर विश्वास की भावना रखती हूं। पहले और दूसरे कार्यकाल में जिले की समस्याओं से खूब परिचित हूं। एक-एक में काम चल रहा है। जागरण के चुनाव घोषणा पत्र के साथ अन्य समस्याओं को दूर करने पर लगातार काम चल रहा है। यमुना कटरी को बुंदेलखंड जैसी सुविधाएं दिलाने व रेल पार्क पर जल्द ही सुखद समाचार मिलेगा।

loksabha election banner

-साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद/केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री

............

प्रलोभन देकर लिए वोट, जनता के साथ किया छल

भाजपा सरकार का एक साल अखबारों और टीवी तक सीमित रहा। धरातल पर कोई काम नहीं हुआ। जनता को हवा हवाई बातें समझ में नहीं आ रही हैं। प्रलोभन देकर भाजपा ने वोट हासिल करने के बाद जनता के साथ छल किया। रेल पार्क बनाने को लेकर खूब प्रचार किया, अब तक बन नहीं पाया। पुखरायां-घाटमपुर होकर जो रेल लाइन बिदकी रोड (चौडगरा) जा रही है, उसे जिले की प्रमुख औद्योगिक नगर बिदकी को अछूता छोड़ दिया गया। सांसद के केंद्रीय मंत्री होने के नाते जनता को बहुत उम्मीदें थीं जो कि पूरी नहीं हुईं। शिवराजपुर के पास गंगा नदी में पुल का निर्माण होता तो सीधे लखनऊ से बुंदेलखंड जुड़ जाता, जिसका लाभ किसान सहित हर वर्ग को मिलता। बिदकी का बाईपास बनाने के लिए सांसद ने नारियल तोड़ा लेकिन निर्माण अभी तक चालू नहीं करा पाईं। यह एक वर्ष का कार्यकाल जनता का भरोसा तोड़ने वाला है।

सुखदेव प्रसाद वर्मा, सपा-बसपा गठबंधन के रनर प्रत्याशी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.