Move to Jagran APP

21 केंद्रों पर 2,022 को लगी कोरोना की वैक्सीन

जागरण संवाददाता फतेहपुर शासन के आदेश पर शुक्रवार को जिले के 21 केंद्रों पर 2020

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:12 PM (IST)
21 केंद्रों पर 2,022 को लगी कोरोना की वैक्सीन
21 केंद्रों पर 2,022 को लगी कोरोना की वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शासन के आदेश पर शुक्रवार को जिले के 21 केंद्रों पर 2,020 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचीं डीएम ने स्थितियों को देखा और कर्मचारियों से कहा शाबाश, ऐसे ही आगे भी काम करना है। उधर, केंद्रों के बाहर बनाए गए तोरणद्वार पर खड़े होकर चिकित्सा अधिकारियों ने टीकाकरण कराने को पहुंचने वाले कार्मिकों का स्वागत किया। छह केंद्र ऐसे रहे जिन्होंने शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया।

prime article banner

21 केंद्रों में टीकाकरण के लिए शुक्रवार को 2271 लोगों का लक्ष्य दिया गया था। इसमें से सभी केंद्रों को मिलाकर 2022 कार्मिक पहुंचे और टीका लगवाया। अन्य दिनों में जहां टीका लगने के बाद लोग चक्कर आने, जी घबराने की शिकायत करते थे, तो वहीं शुक्रवार को किसी कार्मिक को ऐसा महसूस नहीं हुआ। इससे ऐसे मरीजों की संख्या शून्य रही। सुबह दस बजे से शुरू हुआ टीकाकरण पांच बजे तक चला। शुरुआत के दो घंटे टीकाकरण कराने वाले कम संख्या में पहुंचे, लेकिन दोपहर में धूप खिलने पर टीकाकरण कराने वालों की संख्या बढ़ने लगी। डीएम अपूर्वा दुबे, सीडीओ सत्य प्रकाश, सीएमओ डॉ. गोपाल माहेश्वरी, डिप्टी सीएमओ डॉ. एसपी जौहरी ने जिला अस्पताल, औंग, कोराई, सरांय खालिस, बहुआ केंद्र का निरीक्षण किया और यहां टीकाकरण कराने पहुंचे मरीजों से बातचीत कर उनकी कुशलता पूछी।

हुसेनगंज में बनाए गए सफेद गोले

कोरोना टीकाकरण के लिए हुसेनगंज सीएचसी में शारीरिक दूरी के अनुपालन के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर सफेद गोले बनाए गए थे। यहां मुख्य गेट पर नोडल अधिकारी डॉ. विमल चौरसिया ने कार्मिकों को गोले में खड़ा किया और बारी-बारी से टीका लगवाने वालों को अंदर किया। वह गेट पर लोगों को यह भी बताते रहे कि टीका लगवाने से किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। हसवा में हुआ स्वागत

हसवा पीएचसी में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुपम सिंह ने मुख्य गेट पर ही खड़े रहकर टीकाकरण के लिए पहुंचने वाले कार्मिकों का स्वागत किया। यहां लक्ष्य पूरा करने के लिए लक्ष्य सूची में शामिल प्रत्येक कार्मिक को फोन करके समय से पहुंचकर सुरक्षा टीका लगवाने के लिए जागरूक किया गया। यहां मास्क व ग्लब्स के उपयोग पर जोर दिया गया।

इन केंद्रों ने शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा किया

- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हसवा

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरदों खागा

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हथगाम

- एडिशन पीएचसी औंग

- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विजयीपुर

- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खजुहा

अब तक के टीकाकरण पर नजर

16 जनवरी-------66 फीसद

22 जनवरी-------86 फीसद

28 जनवरी-------89 फीसद

29 जनवरी-------89 फीसद

सेल्फी प्वाइंट से बढ़ा आकर्षण

जिला अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने वालों के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। यह सेल्फी प्वाइंट लगाकर दूसरे दिन आकर्षण का केंद्र रहा। कार्मिक टीका लगवाकर यहां पहुंचे और सेल्फी प्वाइंट में खड़े होकर सेल्फी खींची। बाद में यह सेल्फी लोगों ने सहेजी और इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने दोस्तों से साझा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.