Move to Jagran APP

राष्ट्र निर्माण में करें योगदान, 23 को बूथ में मतदान

-जोश व उमंग के बीच हुए विविध आयोजन गूंजा वोट का मंत्र -शपथ ग्रहण क्रिकेट मैच व लेजर श्

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:46 PM (IST)
राष्ट्र निर्माण में करें योगदान, 23 को बूथ में मतदान
राष्ट्र निर्माण में करें योगदान, 23 को बूथ में मतदान

-जोश व उमंग के बीच हुए विविध आयोजन, गूंजा वोट का मंत्र

loksabha election banner

-शपथ ग्रहण, क्रिकेट मैच व लेजर शो रहे दिवस के मुख्य आकर्षण जागरण संवाददाता, फतेहपुर: मंगलवार को 12 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूम-धाम से मनाया गया। सुबह पहर कलेक्ट्रेट में शपथ ग्रहण, दोपहर में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मैत्री क्रिकेट मैच तो शाम को लेजर शो के जरिए आम से खास को वोट की ताकत बताई गई। वहीं राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए 23 फरवरी को हर वोटर से बूथ पर पहुंच कर मतदान करने की अपील की गई। रिमझिम लाइटों के बीच आयोजित लेजर शो को लोगों ने खूब सराहा तो वहीं इसका सीधा प्रसरण फेसबुक लाइव, यूट्यूब पर होने से पांच लाख से अधिक लोगों ने इसका प्रसारण देखा।

जिला निर्वाचन अधिकारी अपूर्वा दुबे व एसपी राजेश सिंह ने संयुक्त रूप से उपरोक्त तीनों कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदान के लिए अपने घरों से अवश्य निकले और निर्भीक, निडर होकर निष्पक्ष मतदान करें। क्योंकि एक-एक मत से लोकतंत्र मजबूत होता है, और राष्ट्र का निर्माण होता है। वोटरों को संकल्प दिलाया कि निर्वाचन में मतदान करेंगे और दूसरे को मतदान के लिए अवश्य जागरूक करेंगे। इस वर्ष की थीम चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना, निर्धारित है। लोकतंत्र सबसे अच्छी प्रशासनिक व्यवस्था है, प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करके अपने पसंद का जनप्रतिनिधि चुनने का मौका मिलता है।

इनसेट-------

प्रशासन ने जीता मैत्री मैच, राहुल मैन आफ द मैच

-मंगलवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला प्रसाशन एकादश बनाम पत्रकार एकादश के मध्य 10-10 ओवर का मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। मैच का शुभारंभ जिला निर्वाचन अधिकारीअपूर्वा दुबे ने बैटिग करके किया। टास जीतकर प्रशासन टीम के कैप्टन एसपी राजेश सिंह ने बैटिग का निर्णय लिया। प्रशासन की टीम ने सिपाही राहुल की बेजोड़ बल्लेबाजी के दम पर 116 रन बनाएं। पत्रकार एकादश की टीम ने नौ विकेट खोकर 71 रन ही बना सकी। डीएम ने विजेता व उपविजेता टीम के कप्तान को ट्राफी सौंपी। सिपाही राहुल को सर्वाधिक 54 रन बनाने पर मैन आफ द मैच चुना गया ।

-------------------------------

लेजर शो में जिले का इतिहास, मतदान का संदेश

-कलेक्ट्रेट में आयोजित लेजर शो को लेकर मतदाताओं में खासा कौतूहल रहा। लेजर शो में 1857 की क्रांति में जिले के योगदान को बताया। जिसमें बावनी इमली, जोधा सिंह अटैया, श्यामलाल गुप्त पार्षद, डिप्टी कलेक्टर हिकमतउल्ला के योगदान को दिखाया गया। साथ ही लोकतंत्र के इस महोत्व में बढ़चढ़ हिस्सा लेने की बात कही गई। लेजर शो का सजीव प्रसारण इंटरनेट मीडिया में किया गया। खुद डीएम के फेसबुक पेज पर 58 हजार लोगों ने इसे देखा। इसके अलावा अन्य पेजों में भी लोगों ने लिक के जरिए इसे घर बैठे देखा। लाइव रूप से मतदान की शपथ ली।

इन प्रतियोगिताओं को विजेताओं का सम्मान

प्रतियोगिता-------प्रथम------------द्वितीय--------------तृतीय

निबंध ----------वैष्णवी सिंह---शिवानी श्रीवास्तव--विपिन त्रिपाठी

पोस्टर----------ऋषभ सिंह ----शोभित सिंह----------साहिल लोधी

क्विज----------विवेक मिश्रा---- मनीष सिंह--------शिवांगी देवी

वीडियो क्लिप--- मेदनी--------- राजू मिश्रा---------सृष्टि उमराव

नोट-यह प्रतियोगिताएं आनलाइन हुई, जिनके विजेताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मान दिया गया।

इनसेट---

'हर मतदाता राष्ट्र निर्माण में योगदान कर सकता है, वह मतदान दिवस पर मतदान कर राष्ट्रीयता का धर्म निभाए। हमारा लक्ष्य है कि जिले में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाला जिला बनाया जाए।'---अपूर्वादुबे जिला निर्वाचन अधिकारी फतेहपुर

--------------------------------

इनसेट---

आयोजन में यह रहे मुख्य रूप से साक्षी

- मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश,प्राशिक्षु आईएस नवनीत सेहरा, निधि बंसल, एडीएम विनयपाठक, एडीएम न्यायिक धीरेंद्र प्रताप,एसडीएम सदर नंद कुमार मौर्य, डिप्टी कलेक्टर/ स्वीप प्रभारी प्रीति,एडीएम कुंदनराज कपूर, एएसपी राजेश, बीएसए संजय कुशवाहा, शिक्षक अनुराग मिश्र, विवेक मिश्र, रत्नेश पांडेय, सीमा सिंह, आरएस गौतम, अनुराग श्रीवास्तव, बृजेश सिंह, बबलू कुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.