Move to Jagran APP

प्रश्नपत्रों की खेप पहुंची, डबल लाक में रखा गया सुरक्षित

जागरण संवाददाता फतेहपुर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के प्रश्नपत्रों की खेप गुरुवार को

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:59 PM (IST)
प्रश्नपत्रों की खेप पहुंची, डबल लाक में रखा गया सुरक्षित
प्रश्नपत्रों की खेप पहुंची, डबल लाक में रखा गया सुरक्षित

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के प्रश्नपत्रों की खेप गुरुवार को जिले पहुंची। वाहन के जरिए पहुंची खेप को डीआइओएस ने रिसीव किया। जिला कोषागार के डबल लाक में प्रश्नपत्र रखवाने के लिए परीक्षा संबंधी संजीदगी दिखाते हुए खुद डीएम अपूर्वा दुबे पहुंची। इसके बाद लोहे के बाक्सों में भरे प्रश्नपत्रों को डबल लाक में सुरक्षित रखवाया। वरिष्ठ कोषाधिकारी से मिलकर सुरक्षा संबंधी उपायों पर चर्चा की। डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रश्नपत्रों की खेप कोषागार में रखवाई गई है। परीक्षा नियमों के तहत सुरक्षा उपाय सख्त कर दिए गए हैं। बिना डीएम के अनुमति के लाक नहीं खोले जा सकते हैं।

loksabha election banner

लोहे के बाक्स में पहुंचे प्रश्नपत्र

शिक्षक पात्रता परीक्षा की गंभीरता को देखते हुए परीक्षा नियामक ने खासी संजीदगी दिखाई है। बीती परीक्षाओं में इस परीक्षा के प्रश्नपत्र गत्ते के बाक्स में भेजे जाते रहे हैं। परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए इसदफा लोहे के बाक्स में प्रश्नपत्र भेजे गए हैं। सुबह पहर कचहरी पहुंचे बाक्स देखकर हर किसी के दिल में सुरक्षा उपायों को लेकर चर्चा रही है।

परीक्षा कंट्रोल रूम स्थापित

शिक्षक पात्रता परीक्षा की सूचनाओं के संप्रेषण के लिए डीआइओएस दफ्तर में कंट्रोल रूम बनाया गया है। डीआइओएस ने बताया कि लिपिक विवेक कुमार द्विवेदी और आलोक अवस्थी को कंट्रोल रूम संचालन का दायित्व दिया गया है। केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा प्रारंभ होने के आधा घंटे बाद हाजिरी और गैर हाजिरी की रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। कंट्रोल रूम के नंबर

9415186288 और 9415661354 हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.