Move to Jagran APP

शीत लहर से बढ़ी गलन, भाजपा नेता समेत तीन की मौत

जागरण संवाददाता फतेहपुर खराब मौसम के चलते पारे में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। र

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:52 PM (IST)
शीत लहर से बढ़ी गलन, भाजपा नेता समेत तीन की मौत
शीत लहर से बढ़ी गलन, भाजपा नेता समेत तीन की मौत

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : खराब मौसम के चलते पारे में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। रविवार को पारा अधिकतम 16 और न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह पहर कोहरे की घनी चादर जिले में छाई रही। सुबह 11 बजे के आसपास सूरज की रोशनी भी टिमटिमाई तो लोगों को राहत मिली। शीत लहर से लोग परेशान दिखे। वहीं, हसवा ब्लाक के अंदमऊ गांव के 55 वर्ष के किसान व भाजपा बूथ अध्यक्ष केशव प्रसाद माली की सर्दी लगने से मौत हो गई। बिदकी तहसील के जहानाबाद कस्बे के मोहल्ला लालूगंज निवासी मिठाई बिक्रेता कमल जैन की सर्दी लगने से मौत हो गई। खागा में सुल्तानपुर घोष थाने के रहीमपुर धर्मंगदपुर गांव के रहने वाले 50 वर्षीय भोंदी उर्फ विजय की तबीयत बिगड़ गई। पीड़ित को स्वजन सीएचसी ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

रविवार को पूरे दिन मौसम का मिजाज बेहद सर्द रहा। शहर की प्रमुख चौक बाजार में तो पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। कुछ ऐसी ही स्थिति शहर की देवीगंज, हरिरहरगंज, कलक्टरगंज, आइटीआइ रोड समेत अन्य बाजारों में भी देखने को मिली। सड़कें भी सूनी नजर आईं। बहुत जरूरी होने पर ही लोग अपने घरों से निकलें। पालिका प्रशासन की ओर से जलवाए जा रहे अलावा राहगीरों व मुसाफिरों के संजीवनी साबित हुए। सुबह 10 बजे तक कोहरे की घनी चादर आसमान पर छायी रही। ऐसे में सड़क यातायात रेंगता रहा।

21 से 25 के बीच हल्की बूंदाबांदी के आसार

कृषि एवं मौसम विशेषज्ञ सचिन कुमार शुक्ला ने बताया कि उत्तरी भारत में 21 से 25 जनवरी के मध्य एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं, हल्की बूंदाबांदी का ही असर जनपद के कुछ कुछ स्थानों पर हो सकता है। इसलिए किसान भाई पहले से ही 21 से 25 जनवरी को ध्यान में रखते हुए सतर्कता बरतें और समस्त कृषि कार्य मौसम साफ रहने के दौरान करें। सोमवार से तापमान में कुछ बढ़ोतरी के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.