Move to Jagran APP

चोरी की घटना में कहीं बावरिया तो नहीं!

संवाद सूत्र, बकेवर : कस्बे में सराफ हरीश कुमार के यहां चोरी के दौरान सीसीटीवी कैमरे

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 03:00 AM (IST)
चोरी की घटना में कहीं बावरिया तो नहीं!
चोरी की घटना में कहीं बावरिया तो नहीं!

संवाद सूत्र, बकेवर : कस्बे में सराफ हरीश कुमार के यहां चोरी के दौरान सीसीटीवी कैमरे में चोरों की फुटेज कैद हो गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी भी कर दी। पुलिस दबी जुबान इस घटना में शामिल लोगों को बावरिया गिरोह का सदस्य मान रही है। घटना के खुलासे के लिए सीओ के नेतृत्व में बिंदकी सर्किल के तेज-तर्रार सब इंसपेक्टर और सिपाहियों की 12 सदस्यीय टीम गठित की गई। टीम ने सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन शुरू कर दिया।

loksabha election banner

चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे। इसके अलावा हार्डडिस को भी नुकसान पहुंचाया था। पर कानपुर की एक लैब ने हार्डडिस में चोरी की रिकार्डिग सुरक्षित निकाल दी। इस पर पुलिस ने इस रिकार्डिग व फोटो सोशल साइट्स पर भी डाल दी हैं। इसके अलावा फोटो मीडिया में भी जारी कर दी गई हैं। सीसीटीवी फुटेज में चोरों का जो हुलिया दिख रहा है। उसके अध्ययन के बाद पुलिस इनको प्रथम दृष्टया राजस्थानी मान रही है। इस कारण आशंका है कि चोर बावरिया गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। उधर सराफ हरीश कुमार के पिता जयनारायण ने बताया 9 दिसंबर को सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाला व्यक्ति दुकान आया था। आने के बाद अचानक कहा कि हम ट्रैक्टर से खेत समतल करते हैं। बताया गया है कि आपको खेत समतल करवाना है। इसके बाद काफी देर तक रुका रहा। जब सराफ के पिता ने खेत समतल कराने से इन्कार कर दिया तो फिर कहा कि जिसको कराना हो उससे बात कराइए। तब सराफ के पिता ने कस्बे ही दो लोगों से उसकी बात भी कराई थी। अक्सर इस इलाके में खेत समतल करने के लिए राजस्थान से ट्रैक्टर लेकर काफी संख्या में लोग आते हैं। चोरों का हुलिया, राजस्थानी ट्रैक्टर से खेत समतल कराने के लिए पूछने आने वाले व्यक्ति का हुलिया सीसीटीवी कैमरे में कैद चोर से मिलना भले ही संयोग हो, पर इशारा बावरिया की ओर ही जा रहा है। हालांकि सीओ अभिषेक त्रिपाठी ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पर उन्होंने यह माना सीसीटीवी कैमरे में चोरों का हुलिया जरूर राजस्थानी जैसा लग रहा है। सीओ ने बताया घटना का अध्ययन किया जा रहा है। खुलासे के लिए 12 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है।

.............

कप्तान ने होमगार्ड से की बात

- गुरुवार की रात कप्तान श्रीपर्णा गांगुली बकेवर थाने पहुंची। सराफ हरीश के यहां हुई चोरी की वारदात की जानकारी ली। सराफ की दुकान के पास पिकेट में तैनात होमगार्ड से भी कप्तान ने अलग-अलग बात की। इसके बाद सीओ व थानाध्यक्ष को खुलासे के लिए आवश्यक निर्देश दिए। कप्तान ने कहा कि फुटेज के साथ अन्य कई ¨बदुओं पर तहकीकात की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.