Move to Jagran APP

हाजी रजा पर एक और मुकदमा, निरस्त होंगे शस्त्र लाइसेंस

- लखनऊ-कानपुर पहुंची पुलिस शहर में पांच जगह छापामारी - सर्जन ने फरवरी 2021 के मामल

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 11:17 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 11:17 PM (IST)
हाजी रजा पर एक और मुकदमा, निरस्त होंगे शस्त्र लाइसेंस
हाजी रजा पर एक और मुकदमा, निरस्त होंगे शस्त्र लाइसेंस

- लखनऊ-कानपुर पहुंची पुलिस , शहर में पांच जगह छापामारी

loksabha election banner

- सर्जन ने फरवरी 2021 के मामले पर बलवा का कराया मुकदमा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : भाजपा नेता के साथ मारपीट के मामले पर चेयरमैन प्रतिनिधि और सभासद हाजी रजा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बुधवार को जिला अस्पताल के सर्जन की तहरीर पर फरवरी 2021 में हुए घटनाक्रम पर हाजी रजा समेत सौ अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा और बलवा सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उधर एसपी ने चेयरमैन प्रतिनिधि के नाम के दो लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति कर दी है। इनके खास व स्वजन के शस्त्र लाइसेंसों की जांच की जा रही है।

जिला अस्पताल के सर्जन रवि आनंद का आरोप है कि 26 फरवरी 2021 को सुबह साढ़े ग्यारह बजे चेयरमैन प्रतिनिधि अपने समर्थकों के हुजूम के साथ आपरेशन थियेटर पहुंचे। आपरेशन थियेटर में मौजूद डाक्टरों और कर्मचारियों के साथ गाली गलौच और मारपीट की। हंगामा काटते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि 26 फरवरी को घटित घटना की शिकायत डाक पेशी पैड के जरिए प्राप्त हुई है। चेयरमैन प्रतिनिधि हाजी रजा और उनके सौ समर्थकों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा, बलवा और शांति भंग करने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

-------------

गिरफ्तारी को लगी चार टीमें

- सपा नेता व चेयरमैन प्रतिनिधि पर दर्ज हुए तीन मुकदमों पर पुलिस गिरफ्तारी के लिए पूरी ताकत लगा दी है। एसपी राजेश कुमार सिंह ने चार टीमें लगाई। एक टीम हाजी रजा के आवास पनी व खास राहत के आवास समेत सैयदबाड़ा, तुरावली का पुरवा व खेलदार में छापामारी किया । मोबाइल फोन का स्विच आफ होने से सही लोकेशन नहीं मिल पा रही। पुलिस कानपुर व लखनऊ में होने की भनक लगी तो स्वाट टीम ने कानपुर में व एक और टीम ने लखनऊ में डेरा डाल दिया है। एसपी ने कहा कि घेरेबंदी की जा रही है, जल्द ही हाजी रजा को पुलिस की गिरफ्त में होगा।

--------------------

भूमि कब्जे के मामलों की जांच शुरू

-भाजपा नेता को पीटने के मामले में भाजपा विधायक विक्रम सिंह की चेतावनी के बाद प्रशासन सपा नेता की कुंडली खंगालने में लग गया है। वर्ष 2004 से अब तक के भूमि कब्जे की शिकायतों की पड़ताल की जा रही हैं। बताते है पुलिस के पास भूुमि कब्जियाने के चार से पांच मामले आ गए है। उधर पालिक के शगुन मैरिज हाल के नब्बे साल के पट्टे के मामले की भी प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। बताते हैं कि प्रशासन सपा नेता के सभी उन अपराधिक मामलों की फाइलें पलट रहा है जिनमें सपा नेता को कोर्ट से राहत मिल गई है। पैरवी कर पुराने मामलों पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है।-

------------------- प्

प्रशासन ने कसा शिकंजा, हाईकोर्ट में दाखिल की कैविएट

- चेयरमैन प्रतिनिधि हाजी रजा पर प्रशासन ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद कोर्ट से राहत मिलने के रास्ते बंद करने में जुट गई है। जिले में मची उथल पुथल के बीच जिला और पुलिस प्रशासन शिकंजा कस दिया है। आरोपित बनाए गए चेयरमैन प्रतिनिधि को जिले से राहत न मिले इसके लिए पहले ही चक्रव्यूह रच दिया था। अब प्रशासन ने बड़ी ही तेजी दिखाकर हाईकोर्ट से राहत न मिले इसके लिए कैविएट (इत्तिलानामा) दाखिल किया है। कैविएट दाखिल करने का आशय यह होता है कि आरोपित को राहत देने से पहले उन्हें भी सुन लिया जाए। ऐसे में बिना सुनवाई के कोर्ट से राहत मिलने के रास्ते बंद हो गए हैं। ------------------------------------------- युवक की मौत पर आरोपित बन सकते चेयरमैन प्रतिनिधि! - सपा नेता पर विरोधी खेमा भी खोज खोजकर मुकदमें दर्ज करवा रहा है। फरवरी माह में हुई घटना का आरोपी बनाकर मुकदमा दर्ज कराया गया तो यह इंटरनेट मीडिया की सुर्खियों में आ गया। लोगों ने वायरल हो रहे मैसेज में टिप्पणी करते हुए एक नया मामला उजागर किया। जिसमें कहा गया कि एक माह पहले चौक मुहल्ले के रहने वाले एक युवक की पिटाई शगुन मैरिज हाल में की गई और बाद में उसकी मौत हो गई। लोगों का तर्क था कि जल्द ही इस मामले की भी जल्द ही एफआइआर हो सकती है। जागरण वायरल मैसेज की पुष्टि नहीं करता है। यह है मामला

- सोमवार चेयरमैन प्रतिनिधि व उनके साथियों ने भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी फैजान रिजवी जिला अस्पताल के सामने पीट दिया था। इस मामले पर भाजपा के सदर विधायक विक्रम सिंह पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर कोतवाली में धरना देकर बैठ गए। बाद में सपा नेता पर संगीन धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगा दी गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.