Move to Jagran APP

53 स्थलों में उत्साह के साथ 2046 ने लगवाया जिंदगी का टीका

जागरण संवाददाता फतेहपुर कोरोना से छिड़ी लड़ाई में वैक्सीन ही मुख्य हथियार है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 07:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 07:02 PM (IST)
53 स्थलों में उत्साह के साथ 2046 ने लगवाया जिंदगी का टीका
53 स्थलों में उत्साह के साथ 2046 ने लगवाया जिंदगी का टीका

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : कोरोना से छिड़ी लड़ाई में वैक्सीन ही मुख्य हथियार है। जिंदगी की इस वैक्सीन को लगवाने को सोमवार को दिन 53 केंद्रों में मेले जैसा माहौल रहा। आम से खास टीकाकरण से जुड़े इसके लिए डीएम अपूर्वा दुबे सहित तहसील स्तरीय अफसर भी केंद्रों में पहुंचे और टीकाकरण कराने के लिए आम जनमानस में जोश भरा। पूरे दिन में 2046 लोगों ने टीका लगवाया। आज के टीकाकरण में जिला अस्पताल, हथगाम और बहुआ ब्लाक टाप पर रहे, तथा गोपालगंज 31 व धाता 45 के साथ फिसड्डी रहा।

prime article banner

रविवार को टीकाकरण बंद था, इसलिए शनिवार और रविवार को टीकाकरण के लिए पंजीयन कराने वाले सभी लोगों को सोमवार के दिन टीका लगवाने का मौका दिया गया था। सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों में लोग पहुंचने शुरू हो गए। डीएम अपूर्वा दुबे ने जिला अस्पताल के पीपीसी और पुरुष अस्पताल के टीकाकरण केंद्र में पहुंच कर टीकाकरण की स्थिति देखी। उधर एसडीएम सदर प्रमोद झा, एसडीएम बिदकी विजय शंकर तिवारी और एसडीएम खागा प्रहलाद सिंह ने डीएम के निर्देश पर टीकाकरण स्थलों का दौरा किया। कहीं पर वैक्सीन व सिरिज कम न हो इसके लिए सीएमओ डॉ गोपाल माहेश्वरी और टीकाकरण प्रभारी डॉ सुरेश कुमार ने केंद्रों में पहुंच कर सामग्री की उपलब्धता देखी। जिन केंद्रों में टीकाकरण की कमजोर स्थिति रही वहां पर टीकाकरण बढ़ाने की बात कही। उधर गांव की न्यू पीएचसी व अतिरिक्त पीएचसी के साथ हेल्थ एवं वेलनेस सेंटरों तक वैक्सीन पहुंचने से टीकाकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी सुविधा हो गयी है। लोग अपने घर के पास ही टीकाकरण का लाभ पा रहे हैं।

अब तक का टीकाकरण एक नजर

अब तक कुल टीकाकरण- 1.54 लाख

अब तक पहली डोज लगवाई- 1.10 लाख

दोनों डोज लगवाने वालों की संख्या- 44 हजार

45 वर्ष से ऊपर वालों का टीका लक्ष्य- 5.69 लाख

अब तक टीकाकरण के लिए अवशेष---4.15 लाख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK