Move to Jagran APP

गहमागहमी के बीच 1107 वकीलों ने किया मताधिकार

जागरण संवाददाता फतेहपुर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव समेत विभिन्न पदों के लि

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 11:19 PM (IST)
गहमागहमी के बीच 1107 वकीलों ने किया मताधिकार
गहमागहमी के बीच 1107 वकीलों ने किया मताधिकार

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए हुए चुनाव में सुबह से ही गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। अपने प्रत्याशियों को विजयश्री जिताने के लिए समर्थक अधिवक्ता पूरी शिद्दत से लगे रहे। सुबह नौ बजे से शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया शाम चार बजे तक चलती रही। इस दौरान प्रत्याशी एक-एक वोट के लिए कसरत करते रहे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन की टीमें सक्रिय रहीं। मतगणना गुरुवार 24 दिसंबर को सुबह नौ बजे से होगी। कुल 1396 अधिवक्ता वोटरों में से 1107 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

loksabha election banner

मतदान के दिन दोनों गुटों के समर्थक अधिवक्ता पूरे समय सक्रिय रहे। आदर्श अधिवक्ता संघ से अध्यक्ष पद के लिए जगदीश सिंह चौहान जालिम व सचिव पद पर आशीष गौड़ मैदान में हैं, वहीं सर्व समाज अधिवक्ता संगठन की तरफ से राकेश वर्मा व अमित कुमार तिवारी क्रमश: अध्यक्ष व सचिव पद से प्रत्याशी हैं। करीबी मुकाबला होने की संभावना को देखते हुए एक-एक वोट पर दोनों गुटों की नजर रही। हालांकि पुलिस प्रशासन की सक्रियता से मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। अब जबकि प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटिकाओं में कैद हो गया है। अब समर्थक व प्रत्याशी हार-जीत की गणित लगाने लगे हैं। दोनों गुटों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।

------------------------

इंसेट

डीएम ने भी लिया जायजा

- मतदान प्रकिया की शुचिता के लिए पुलिस प्रशासन पूरे समय सक्रिय रहा। एसडीएम प्रमोद झा, सीओ संजय कुमार सिंह ने टहल-टहलकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने भी मतदेय स्थलों की व्यवस्थाओं पर नजर रखी।

------------------------

इंसेट

मतगणना सुबह नौ बजे से

- मुख्य चुनाव अधिकारी संतोष कुमार दीक्षित ने कहा कि मतगणना सुबह नौ बजे से होगी। अध्यक्ष, सचिव सहित अन्य पदाधिकारियों के वोट लाइब्रेरी हाल में गिने जाएंगे, वहीं सदस्यों के मतों की गणना सिविल कोर्ट बार हाल में होगी। सहायक चुनाव अधिकारी जगनायक सचान, हरिवंश सचान, चंद्रिका सिंह व अनिल सिंह ने कहा कि मतगणना के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। संभावना है कि शाम तक परिणाम आ जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.