Move to Jagran APP

बुखार की चपेट में 10 गांव, सीएचसी में मरीजों की भीड़

संस अमौली/बिदकी तहसील क्षेत्र के अमौली पीएचसी में बुखार से अब तक 10 गांव प्रभावित हैं। इसमें

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 07:46 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:46 PM (IST)
बुखार की चपेट में 10 गांव, सीएचसी में मरीजों की भीड़
बुखार की चपेट में 10 गांव, सीएचसी में मरीजों की भीड़

संस, अमौली/बिदकी : तहसील क्षेत्र के अमौली पीएचसी में बुखार से अब तक 10 गांव प्रभावित हैं। इसमें तीन गांव में डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि हो गई है। हालांकि, अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ रही है।

loksabha election banner

अमौली सीएचसी के कापिल, रोटी, मेढ़ा पाटी, भगलापुर, रुसिया, परसेढ़ा, रिठवां, चंदीपुर, गंगौली और अमौली कस्बे में बुखार के मरीज बढ़ने लगे थे। इन सभी जगहों पर सीएचसी से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। टीम ने यहां पर स्वास्थ्य परीक्षण कर बीमारों को दवाएं और बुखार से बचाव की सलाह दी। इससे लोगों को राहत मिली। इसके अलावा इन गांव में संक्रामक बीमारी से बचाव के लिए सफाई के साथ यहां दवाओं का छिड़काव भी कराया गया। इससे बुखार की चपेट में आए इन गांव में बीमार और अधिक पांव नहीं पसार सकी। इन गांव में मिले हैं डेंगू के मरीज

अमौली सीएचसी के रुसिया, मेढ़ापाटी में एक-एक और भगलापुर गांव में डेंगू के दो मरीज मिले हैं। इनका इलाज चल रहा है। सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पुष्कर कटियार ने बताया कि इन बीमारों की लगातार निगरानी की जा रही है। इनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

अमौली और बिदकी सीएचसी में ओपीडी बढ़ी

जिन गांवों में स्वास्थ्य टीमें पहुंच रही हैं, वहां बुखार से हालात भले ही सामान्य हो रहे हैं पर अन्य गांवों से मरीजों का अस्पताल पहुंचना जारी है। इसमें सबसे अधिक ओपीडी सीएचसी बिदकी और अमौली में हो रही है। अमौली में औसतन प्रतिदिन 150 बिदकी में 350 ओपीडी हो रही है। इसमें बीमार बच्चे भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.