Move to Jagran APP

गूजरपुर गहलवार के ग्रामीणों ने अधिकारियों की गाड़ी घेरी

संवाद सहयोगी अमृतपुर गूजरपुर गहलवार में ग्राम पंचायत की बैठक में बिट्टो देवी को कोटा अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:11 AM (IST)
गूजरपुर गहलवार के ग्रामीणों ने अधिकारियों की गाड़ी घेरी
गूजरपुर गहलवार के ग्रामीणों ने अधिकारियों की गाड़ी घेरी

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : गूजरपुर गहलवार में ग्राम पंचायत की बैठक में बिट्टो देवी को कोटा आवंटित किया गया। इसके विरोध में ग्रामीणों ने अधिकारियों की गाड़ी रोककर हंगामा किया। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर अधिकारियों की गाड़ी निकलवाई। ग्रामीणों ने तहसील में एसडीएम से कोटे का गलत चयन करने की शिकायत की। एसडीएम ने जांच कराने का ग्रामीणों को भरोसा दिया।

loksabha election banner

राजेपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत गूजरपुर गहलवार में कोटा के चयन के लिए खुली बैठक हुई। जय भोले बाबा स्वयं सहायता समूह की बिट्टो देवी व सुधा देवी ने आवेदन किया। सुधा देवी के स्वयं सहायता समूह के अभिलेख पूर्ण नहीं होने पर बिट्टो देवी को कोटा का प्रस्ताव बना दिया गया। एडीओ पंचायत अजीत पाठक ने ग्रामीणों को बताया कि दूसरे समूह के अभिलेख पूर्ण नहीं हैं। इसलिए बिट्टो देवी को कोटा आवंटित कर दिया गया है। जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक इंद्रजीत यादव व एडीओ पंचायत की गाड़ी घेर ली। दारोगा चमन सिंह ने ग्रामीणों को समझाकर अधिकारियों की गाड़ी निकलवाई। ट्रैक्टर ट्राली से ग्रामीण व महिलाएं तहसील पहुंचे और हंगामा किया। सुधा ने एसडीएम से अधिकारियों की मिली भगत से कोटा का गलत चयन करने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि बिट्टो देवी उधरनपुर की निवासी हैं। उन्हें समूह गठन करने का समय नहीं दिया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को जानकारी भी नहीं दी। एसडीएम बृजेंद्र कुमार ने जांच कराने का भरोसा देकर ग्रामीणों को समझाया। एडीओ पंचायत ने बताया कि 13 अक्टूबर को बैठक थी। सुधा की आपत्ति के कारण बैठक स्थगित कर दी गई और एक सप्ताह का समय दिया गया, लेकिन सुधा के स्वयं सहायता समूह के अभिलेख पूर्ण नहीं हैं। इसलिए बिट्टो देवी को कोटा आवंटित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.