Move to Jagran APP

विपक्ष से राय नहीं ले रही सरकार: खुर्शीद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिव

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 03:00 AM (IST)
विपक्ष से राय नहीं ले रही सरकार: खुर्शीद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को यहां केंद्र सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़े किए। डोकलाम जैसे मामले के बाद भी अंतरराष्ट्रीय मसलों पर केंद्र सरकार विपक्षी दल खासकर कांग्रेस से राय नहीं ले रही है। इसके बावजूद कांग्रेस इस मुद्दे पर सरकार का साथ देगी, लेकिन उनके साथ कुएं में नहीं कूदेगी। युद्ध से बचना चाहिए।

loksabha election banner

जीएसटी के मसले पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार भी जीएसटी लाना चाहती थी, तब भाजपा ने विरोध किया था। कांग्रेस कम टैक्स व स्लैब में जीएसटी लगाना चाहती थी। भाजपा सरकार ने जो जीएसटी लगाई है, उसमें पांच से 28 फीसद तक टैक्स है, जो गलत है।

उन्होंने कायमगंज क्षेत्र के अपने पैतृक गांव पितौरा में बातचीत में कहा कि अहमद पटेल मामले में हमारी लड़ाई इज्जत की लड़ाई बन गई थी। भाजपा के रणनीतिकारों ने लड़ाई को कठिन बना दिया था। हालांकि वोटों की संख्या के आधार पर भाजपा को इस कुश्ती में नहीं उतरना चाहिए था। हमें गुजरात से आगे का रास्ता मिला है। मदरसों में तिरंगा फहराने की अनिवार्यता पर पूर्व मंत्री बोले कि यह अच्छी बात है। साथ ही कहा कि आरएसएस के कार्यक्रमों में तिरंगा नहीं फहराया जाता, वहां भी फहराया जाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.