Move to Jagran APP

संक्रमण से सतर्कता इंतजामों के बीच हुआ समाधान दिवस

संवाद सहयोगी कायमगंज कोरोना संकट के कारण पांच माह बाद हुए संपूर्ण समाधान दिवस में को

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:23 PM (IST)
संक्रमण से सतर्कता इंतजामों के बीच हुआ समाधान दिवस
संक्रमण से सतर्कता इंतजामों के बीच हुआ समाधान दिवस

संवाद सहयोगी, कायमगंज : कोरोना संकट के कारण पांच माह बाद हुए संपूर्ण समाधान दिवस में कोरोना से सतर्कता के इंतजामों के बीच डीएम व एसपी ने जन शिकायतों को सुना। लंबे अंतराल के बाद हुए समाधान दिवस में कोरोना संकट का पहला प्रभाव यह रहा कि एसडीएम को कोरोना संक्रमण के कारण समाधान दिवस तहसील के बजाए एलवाई कॉलेज परिसर में हुआ।

loksabha election banner

कालेज परिसर में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा नियत समय पर पहुंच गए। उनके बैठते ही सुनवाई शुरू हो गई। हॉल में एक से दो फरियादियों को ही प्रवेश दिया गया, जिससे अंदर भीड़ की स्थिति नहीं हो सकी। कॉलेज परिसर में बने कोविड हेल्प डेस्क पर शिकायतकर्ता का नाम लिखकर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद हाथों को सैनिटाइज कराकर पंजीकरण काउंटर पर भेज दिया जाता। पंजीकरण काउंटर पर प्रार्थना पत्र पर सीरियल नंबर डाल कर रसीद दी जा रही थी। दोनों काउंटरों पर शारीरिक दूरी के गोले बने थे।

बड़े हाल में शारीरिक दूरी के इंतजाम

कालेज के बड़े हाल में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के बैठने के लिए मेजों की लंबी कतारें रहीं, जिसके बीच में फरियादियों को शारीरिक दूरी में खड़े होने के लिए गोले बनाए गए थे। ऊंचे स्टेज पर डीएम सहित वरिष्ठ अधिकारी बैठे, जिससे शिकायत कर्ता व अधिकारी के बीच की दूरी छह सात फुट तक रही। सभी अधिकारी व शिकायतकर्ता मास्क पहने हुए थे। सुरक्षा के भी रहे व्यापक इंतजाम

लंबे समय बाद हुए समाधान दिवस की व्यवस्था के लिए पुलिस ने भी जोरदार इंतजाम दिखाए। डीएम, एसपी व जिला स्तरीय अन्य अधिकारियों के आने वाले मार्ग स्थित पुल गालिब तिराहे, ट्रांसपोर्ट चौराहे पर पर्याप्त पुलिस फोर्स, कोतवाली के बाहर मेन रोड पर बैरीकेडिग व कालेज गेट पर फोर्स की तैनाती कर ऐसी व्यवस्था बनाई गई कि जाम की स्थिति न बन सके। 105 प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई, 16 निस्तारित

समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने 105 प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई की, जिसमें 16 का तत्काल निस्तारण हुआ। अधिकांश प्रार्थनापत्र भूमि विवाद के रहे। बिजली विभाग से संबंधित शिकायतों की भी अधिकता रही। डीएम ने अधिशासी अभियंता एसके अग्रवाल को शिकायतों के शीघ्र निस्तारण को निर्देशित किया। समाधान दिवस में सीएमओ डॉ. वंदना सिंह, डीडीओ दुर्गादत्त शुक्ला, सीओ राजवीर सिंह गौर, तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह, ईओ सीमा तोमर, प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश राय सहित विभिन्न विभागों के जिला व स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित रहे दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए। बाकी प्रार्थना पत्रों के शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.