Move to Jagran APP

डीएम को 'लोहिया' में बंद मिला प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सोमवार को डॉ. राममनोहर लोहिया

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 05:04 AM (IST)
डीएम को 'लोहिया' में बंद मिला प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र
डीएम को 'लोहिया' में बंद मिला प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने सोमवार को डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम को चिकित्सक समेत 21 स्वास्थ्य कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं मिले। उन्होंने सभी को अनुपस्थित माना और अपने मोबाइल से उपस्थिति रजिस्टर की फोटो खींच ली। सीएमएस को कार्रवाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम ने लोहिया अस्पताल की ओपीडी, इमरजेंसी, वार्ड आदि का निरीक्षण किया। वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य संबंधित हालचाल लिए और दवा व खाने के बारे में पूछा। तीमारदारों को मास्क लगाने को जागरूक किया। एनआरसी वार्ड में कुपोषित बच्चों के न होने पर डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को बच्चों को भर्ती कराने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र बंद मिलने पर सीएमओ डॉ. वंदना सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के जाने के बाद सीएमएस डॉ. एसपी सिंह ने उपस्थिति रजिस्टर अपने कार्यालय में रखवा लिया। सीएमएस ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। एक माह से बंद पड़े सैनिटाइजेशन टनल से जब जिलाधिकारी गुजरे तो वह नहीं चला। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई। जिलाधिकारी के जाने के बाद टनल को ठीक कराया गया। बाद में जन औषधि केंद्र भी खुल गया। यह मिले अनुपस्थित

निरीक्षण के दौरान डॉ. शिवाषीश, काउंसलर विजय सिंह, एलटी नरेंद्र मिश्रा, सुमित कुमार, जितेन्द्र सिंह व अमृता, नर्सिंग स्टाफ में नावेद रहमानी, रोहित त्रिवेदी, शिवा चौहान व प्रदीप कुमार, स्टाफ नर्स प्रतिभा देवी, शाहिना बानो, इंद्रेश कुमार, अर्चना व रैना श्रीवास्तव, परीक्षक जितेन्द्र कुमार, संतराम, अनुज यादव व विवेक कुमार, आरोग्य मित्र रूचिर कुमार और ऑपरेटर सौरभ कुमार दुबे अनुपस्थित मिले। डीएम ने स्पष्टीकरण जारी विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.