Move to Jagran APP

मतदाताओं की लाइन में शारीरिक दूरी तार-तार

संवाद सूत्र कमालगंज स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव के लिए मतदान केंद्र पर मतद

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 06:39 PM (IST)
मतदाताओं की लाइन में शारीरिक दूरी तार-तार
मतदाताओं की लाइन में शारीरिक दूरी तार-तार

संवाद सूत्र, कमालगंज : स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव के लिए मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लाइनें लगने से शारीरिक दूरी तार-तार हो गई। डीएम व एसपी ने शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर एमएलसी चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केंद्र पर दोपहर करीब 12 बजे मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गईं। जिससे शारीरिक दूरी तार-तार नजर आई। सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थानाध्यक्ष अजय नारायण सिंह व पुलिसकर्मी शारीरिक दूरी बनवाने के लिए मशक्कत करते रहे। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार ने केंद्र पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया इस दौरान डीएम ने सेक्टर मजिस्ट्रेट राजेश बघेल से मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए।

एक-एक गोले में खड़े हुए तीन-तीन मतदाता

कमालगंज मतदान केंद्र पर बूथों के बाहर दो दो-दो मीटर की दूरी पर गोले बनाकर शारीरिक दूरी कायम करने की योजना धरी रह गई। मतदाताओं की भीड़ उमड़ने पर किसी बूथ पर एक एक गोले में तीन तीन मतदाता खड़े हुए थे, तो किसी बूथ पर पास पास खड़े मतदाताओं की लाइन लगी थी। भगवा मास्क धारी छाए रहे

कमालगंज : क्षेत्र पंचायत कार्यालय स्थित मतदान केंद्र के चारों बूथों के आसपास भगवा मास्कधारी लोग छाए रहे। सुबह मतदान शुरू होने से पहले आए एजेंट भी भगवा मास्क के लगाए थे, उसके बाद बूथों पर लगी लाइनों में भी अधिकांश लोग भगवा मास्क से ही पहने हुए थे। मतदान केंद्र के बाहर लगे जमावड़े में भी अधिकांश लोग भगवा मास्क लगाए हुए थे। मतदान केंद्र व उसके आसपास पुलिस बल एवं भाजपा समर्थकों के जत्थे ही नजर आ रहे थे। अन्य राजनीतिक दलों के लोगों के जत्थे कहीं दिखाई नहीं दिए।

स्नातक में 60.04 व शिक्षक क्षेत्र में 80.64 फीसद मतदान

कमालगंज : एमएलसी चुनाव में कमालगंज ब्लॉक से स्नातक क्षेत्र के 2588 में 1554 मतदाताओं ने वोट डालकर कर 60.04 फीसद एवं शिक्षक क्षेत्र से 124 में 100 मतदाताओं ने वोट डालकर 80.64 फीसद मतदान किया। मतदान के लिए सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की भीड़ शुरू हो गई थी। थानाध्यक्ष अजय नारायण सिंह ने बताया प्रत्येक बूथ पर एक दारोगा, एक मुख्य आरक्षी सहित आठ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.