आतिशबाजी के अस्थाई लाइसेंस के लिए मची लूट

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जहां लोग दीपावली पर घरों में तैयारी कर रहे हैं वहीं पुलि

JagranPublish: Sun, 31 Oct 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 05:52 PM (IST)
आतिशबाजी के अस्थाई लाइसेंस के लिए मची लूट

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जहां लोग दीपावली पर घरों में तैयारी कर रहे हैं, वहीं पुलिस आतिशबाजी के अस्थाई लाइसेंस की रिपोर्ट लगाने के नाम पर जमकर वसूली कर रही है। दीपावली के अवसर पर आतिशबाजी बिक्री की अस्थाई दुकानों के लाइसेंस को आवेदन शुरू हो गए हैं।

दीपावली पर जनपद में विभिन्न स्थानों पर फुटकर आतिशबाजी बिक्री की दुकानें लगाई जाएंगी। इसके लिए कलेक्ट्रेट से लेकर थाने व फायर ब्रिगेड तक से रिपोर्ट लगवाने के नाम पर वसूली की जाती है। इसके एवज में 2000 से लेकर 2500 रुपये लिए जा रहे हैं। ले-देकर लाइसेंस बनवाने के लिए दुकानदार भी दाम निकालने के लिए महंगे रेट पर आतिशबाजी बेचते हैं। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।

वसूली का हो चुका है वीडियो वायरल

दो वर्ष पहले आतिशबाजी का लाइसेंस बनाने के नाम पर वसूली किए जाने का वीडियो भी वायरल हो चुका है। हालांकि प्रमाण न मिलने पर सिपाही के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो सकी थी, लेकिन सिपाही से कुछ लोग मोटी रकम जरूर ले जाए थे।

इन जगहों पर लगेंगी दुकानें

क्रिश्चियन इंटर कालेज मैदान, पेटेल पार्क, चिलसरा रोड टाउनहाल, कादरीगेट चौकी से पांचालघाट रोड, माडर्न पब्लिक स्कूल रेलवे रोड, राजकीय पालीटेक्निक कालेज के अंदर बेवर रोड फतेहगढ़, बरगदियाघाट, फतेहगढ़ बस स्टैंड के पीछे, मोहम्मदाबाद के चौरसिया बाग में, नीवकरोरी में तालाब के पास, रठौरा बाजार आबादी के बाहर, बाग लखरौआ, कमालगंज के रामलीला मैदान, जहानगंज के ग्रामीण बैंक के पास, पीपल के पेड़ के पास, राजेपुर के सलेमपुर, रामलीला मैदान, बरेली फर्रुखाबाद हाईवे गांव गांधी, अमृतपुर के दयानंद इंटर कालेज, कायमगंज के प्रहलाद कंपाउंड, शिवाजी की मृर्ति के पास, कंपिल के केएसआर इंटर कालेज, शमसाबाद के रामलीला मैदान, नवाबगंज के मंझना-चट्टा पर, मेरापुर के अचरा खलवारा रोड।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept