Move to Jagran APP

मीटर लगाने में वसूली का खेल

संवाद सूत्र, शमसाबाद : शासन से घर-घर बिजली पहुंचाने की कवायद के चलते गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन द

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 05:27 PM (IST)
मीटर लगाने में वसूली का खेल
मीटर लगाने में वसूली का खेल

संवाद सूत्र, शमसाबाद : शासन से घर-घर बिजली पहुंचाने की कवायद के चलते गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसके लिए करोड़ों का अनुबंध कर लगाई गई कार्यदायी संस्थाओं के कर्मचारी शासन की मंशा पर पानी फेर रही हैं। मीटर लगाने वाले गरीबों से जमकर वसूली कर रहे हैं। सोमवार को कस्बे में वसूली को लेकर जमकर हंगामा हुआ।

loksabha election banner

कस्बे के वार्ड नंबर एक अंबेडकर नगर में अनुसूचित जाति को सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए। जनपद में नये कनेक्शन पर मीटर व केबिल लगाने का ठेका जीनस कंपनी को दिया गया। सोमवार को नए कनेक्शनों जीनस कंपनी के कर्मचारी मीटर लगाने पहुंचे। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्रति मीटर 200 रुपये वसूले। इसकी जानकारी पर सभासद बिट्टन देवी के पति ललिया राज मौके पर पहुंचे। उन्होंने वसूली का विरोध करते हुए कर्मचारियों से कहा कि वह मामले की शिकायत अधिकारियों से करेंगे। इस पर कर्मचारियों ने कहा कि वह लोग पेट्रोल खर्च के लिए रुपये वसूल रहे थे। कंपनी से उन्हें पेट्रोल खर्च नहीं मिलता है। हंगामा होने पर कर्मचारी बैकफुट पर आ गए। हालांकि मौके पर मौजूद कुछ उपभोक्ताओं के रुपये भी वापस कराए गए। कंपनी के कर्मचारी मोहम्मद नईम ने बताया कि वसूली नहीं की जा रही है। जिन उपभोक्ताओं से रुपये लिए गए थे, उनके वापस करा दिए गए। मीटर व केबिल निश्शुल्क लगाई जाएगी।

बोले जिम्मेदार

अधिशासी अभियंता टेस्ट सुनील कुमार ने बताया कि मीटर लगाने में वसूली करना गलत है। उपभोक्ताओं को केबिल व मीटर निश्शुल्क दिया गया है। शमसाबाद में उपभोक्ताओं से यदि वसूली की गई तो वह मौके पर अवर अभियंता को भेजकर जांच कराएंगे। मामला सही पाये जाने पर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई को लिखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.