Move to Jagran APP

हर आंख नम, दिल में आक्रोश, धधकी बदले की आग

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कश्मीर के पुलवामा में 44 सीआरपीएफ जवानों की आंतकी हमले में

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:03 PM (IST)
हर आंख नम, दिल में आक्रोश, धधकी बदले की आग
हर आंख नम, दिल में आक्रोश, धधकी बदले की आग

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कश्मीर के पुलवामा में 44 सीआरपीएफ जवानों की आंतकी हमले में शहादत को लेकर शुक्रवार को लगभग हर वर्ग में रोष नजर आया। हर आंख नम थी और हर दिल में गुस्से का गुबार। विभिन्न संगठनों ने अपने-अपने ढंग से रोष प्रकट किया। वकीलों ने जहां न्यायिक कार्य से विरत रह कर कलेक्ट्रेट व कचहरी में जुलूस निकाला और डीएम कार्यालय के सामने पाकिस्तान का पुतला फूंका वहीं बीएचपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर पाकिस्तानी झंडे को आग लगा दी। शहर से लेकर गांवों तक दर्जनों संस्थाओं ने अपने-अपने ढंग से विरोध प्रदर्शन किया और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

loksabha election banner

शुक्रवार को पूरे जिले में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश की लहर फैल गई। 44 जवानों की शहादत ने जैसे जनमानस को हिला कर रख दिया। गम और गुस्से की लहर उठी। हर तरफ पाकिस्तान के लिए नफरत का सैलाब उमड़ पड़ा। लोगों, संगठनों और संस्थाओं ने अपने-अपने ढंग से इसका इजहार किया।

अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रह कर जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट में पाकिस्तान का पुतला फूंका। विश्व ¨हदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पाकिस्तान का झंडा जला कर नारेबाजी की। भाकियू के बैनर तले किसानों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी।

भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए व मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने त्रिपोलिया चौक पर एकत्र होकर नारेबाजी की। व्यापार मंडल मिश्रा गुट की ओर से शहीदों की कुर्बानी का पाकिस्तान में घुस कर बदला लेने की मांग की। साहबगंज चौराहे पर बाबी दुबे की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई व कैंडल मार्च निकाला गया। विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने शहीद छात्रों को श्रद्धांजलि के साथ घायल सैनिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। ए-प्लस एकेडमी की ओर से भी शांति मार्च किया गया।

लेखपाल संघ की ओर से शुक्रवार सुबह तहसील सदर परिसर में सभा कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। जनतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित किए जाने की मांग की गई। लाइफ इंश्योरेंस फेडरेशन की ओर से दो मिनट का मौन धारण कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। युवा महोत्सव के विजेताओं ने भी शहीदों की याद में चौक पर सभा कर सरकार से एक और सर्जिकल स्ट्राइक की मांग की। गुरुकुल व‌र्ल्ड के शिक्षकों व छात्रों ने भी स्कूल में सभा कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

तुलसी साहित्य एकेडमी के तहत आयोजित सभा में आतंकियों के कायराना हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गई। अखिल भारतीय ¨हदू महासभा की ओर से पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी ¨नदा की गई। सविता महासभा ने बैठक कर शहीद सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। एकता सेवा समिति की ओर से आतंकी हमले के खिलाफ कैंडल मार्च निकाल कर आतंकी हमले की ¨नदा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.