Move to Jagran APP

पोलिग पार्टियां देर से रवाना होने पर डीएम ने नाराजगी जताई

संवाद सूत्र कमालगंज जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा शाम करीब पांच आर

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 11:08 PM (IST)
पोलिग पार्टियां देर से रवाना होने पर डीएम ने नाराजगी जताई
पोलिग पार्टियां देर से रवाना होने पर डीएम ने नाराजगी जताई

संवाद सूत्र, कमालगंज : जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा शाम करीब पांच आरपी पीजी कॉलेज पहुंचे। विद्यालय परिसर में जगह-जगह मतदान कर्मियों के लगे झुंड देखकर पोलिग पार्टी रवानगी की जानकारी ली और देरी होने पर नाराजगी जताई।

loksabha election banner

जिलाधिकारी को बताया गया कि तीन न्याय पंचायतों के एआरओ नहीं आए थे, उनका कार्य प्रभावित हुआ है। जिला पंचायत व बीडीसी के मतपत्र भी देर से मिले हैं। जिस कारण पोलिग पार्टियां रवाना नहीं हो पाई। जिलाधिकारी ने तत्काल पोलिग पार्टियां रवाना करने के निर्दश दिए। पुलिस बल ने विद्यालय परिसर में डटे मतदान कर्मियों को बैलट बॉक्स व मतदान सामग्री के साथ विद्यालय के मैदान में खड़े वाहनों पर भेजने की कवायद शुरू कर दी। कई मतदान कर्मियों ने मतदान सामग्री पूरी न मिलने की समस्या बताई। जिस पर मतदान केंद्र पर शेष सामग्री पहुंचाने का आश्वासन दिया गया। जिस पर अधिकांश मतदान कर्मी बैलट बॉक्स व अधूरी मतदान सामग्री ले जाकर विद्यालय के मैदान में खड़े वाहनों में बैठ गए। जिलाधिकारी ने सभी काउंटरों पर जाकर जानकारी ली। मतपत्रों की व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर प्रभारी खंड विकास अधिकारी व निर्वाचन अधिकारी की क्लास लगाई। रिजर्व के कर्मचारियों को लगाकर पूरी की गई पोलिग पार्टियां

संवाद सूत्र, नवाबगंज : कोरोना संक्रमण के चलते चुनाव ड्यूटी में लगे मतदान कर्मियों के ड्यूटी पर न आने के कारण अधिकारियों को पोलिग पार्टियों को पूरी करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों ने आनन फानन रिजर्व में लगाए गए मतदान कर्मियों को ड्यूटी पर लगाकर पोलिग पार्टियों को पूरा कराने का प्रयास शुरू किया। चुनाव में कुल 673 मतदान कर्मियों व 159 रिजर्व मतदान कर्मियों को लगाया गया था। जिसमें मतदान कर्मियों के न आने पर रिजर्व के 115 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाकर पोलिग पार्टियों को देर शाम तक मतदान बूथों पर रवाना किया जा सका। नहीं हुई थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन

पोलिग पार्टी रवानगी स्थल बनाई गई कोविड हेल्प डेस्क पर डॉ. जसबीर सिंह व फार्मासिस्ट आलोक सिंह कुछ दवाओं को लेकर बैठे नजर आए, लेकिन कॉलेज के अंदर आने वाले कर्मियों की न तो थर्मल स्कैनर से जांच की गई और न ही किसी को सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.