Move to Jagran APP

पिटाई से क्षुब्ध दिव्यांग युवक ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद सोमवार को कचहरी गए दिव्यांग युवक की पिटाई कर दी गई। इससे

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 10:51 PM (IST)
पिटाई से क्षुब्ध दिव्यांग युवक ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा
पिटाई से क्षुब्ध दिव्यांग युवक ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : सोमवार को कचहरी गए दिव्यांग युवक की पिटाई कर दी गई। इससे गुस्साए युवक ने कलेक्ट्रेट में हंगामा कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस उसे पकड़कर फतेहगढ़ कोतवाली लाई। दफा 34 में गिरफ्तार कर आरोपित को स्वजन के हवाले कर दिया गया।

loksabha election banner

शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तलैया फजल इमाम निवासी राहुल राजपूत एक पैर से दिव्यांग है। सोमवार को वह कचहरी गया था। वहां पर कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद वह कलेक्ट्रेट पहुंचा। वहां पर युवक ने अपने कपड़े उतार दिए और हंगामा करने लगा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश पाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस दिव्यांग युवक को कोतवाली लाई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दिव्यांग को हंगामा करने के आरोप में दफा 34 में गिरफ्तार किया गया। चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद दिव्यांग को स्वजन को सौंप दिया गया।

जेल में निरुद्ध रहने का तथ्य छिपाने पर शिक्षक निलंबित: आपराधिक मामलों में जेल में निरुद्ध रहने का तथ्य छिपाने के मामले में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने खंड शिक्षाधिकारी राजेपुर की रिपोर्ट पर ब्लॉक राजेपुर क्षेत्र के संविलियन विद्यालय तुर्कहटा के सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है।

खंड शिक्षाधिकारी राजेपुर ने 18 फरवरी को संविलियन विद्यालय तुर्कहटा का निरीक्षण किया तो पाया कि सहायक अध्यापक दीपक भाष्कर पांच फरवरी 2021 से अनुपस्थित चल रहे हैं। उन्हें कारण बताओ नोटिस देने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि सहायक अध्यापक दीपक भाष्कर अक्टूबर 2020 से 31 जनवरी 2021 तक विभिन्न आपराधिक धाराओं में जेल में निरुद्ध रहे और बाद में विभाग को बिना बताए ही स्कूल आना शुरू कर दिया। इससे यह स्पष्ट होता है कि उन्होंने विभाग से तथ्यों को छिपाया और विभागीय कार्य दायित्व के प्रति घोर लापरवाही की। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने सहायक अध्यापक दीपक भाष्कर को निलंबित करते हुए जांच खंड शिक्षाधिकारी शमसाबाद को दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.