Move to Jagran APP

चचेरी बहन व प्रेमी ने किया बालक का अपहरण

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद प्रेम प्रसंग का विरोध करने और फिरौती के लिए चचेरी बहन ने बु

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 11:26 PM (IST)
चचेरी बहन व प्रेमी ने किया बालक का अपहरण
चचेरी बहन व प्रेमी ने किया बालक का अपहरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : प्रेम प्रसंग का विरोध करने और फिरौती के लिए चचेरी बहन ने बुधवार देर रात अपने प्रेमी और उसके मित्र के साथ मिलकर चार वर्षीय बालक को अगवा करा दिया। सीसीटीवी कैमरे में दो युवकों की तस्वीर कैद होने पर पुलिस ने गुरुवार को एटा से बालक को बरामद कर चचेरी बहन समेत तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

जनपद एटा के खिरिया निवासी सेवानिवृत सैनिक चरन श्रीवास्तव फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नगला नैन में परिवार के साथ रह रहे हैं। उन्होंने कंपिल थानाक्षेत्र के गांव मिस्तनी निवासी अपने साले हेत सिंह के पुत्र अभि को गोद लिया था। चरन श्रीवास्तव के घर धुमरी, थाना जैथरा, जिला एटा निवासी उनके भाई रघुवीर की पुत्री नीतू आई थी। बुधवार रात चरन छत पर सो रहे थे। उनकी पुत्री शिवानी बरामदे में और बेटा अभि मां रुकमणी के साथ कमरे में सो रहा था। रात ढाई बजे के करीब रुकमणी की आंख खुली तो उन्होंने अभि को गायब देखा। इसे लेकर घर में कोहराम मच गया। गुरुवार सुबह ही प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश पाल, कर्नलगंज चौकी प्रभारी तेजबहादुर सिंह मौके पर पहुंचे। पड़ोसी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो युवक बच्चा ले जाते दिखे। पुलिस ने रात में ही नीतू को हिरासत लेकर पूछताछ की। सर्विलांस और नीतू की निशानदेही पर पुलिस ने एटा से अभि को बरामद कर लिया। नीतू व उसके प्रेमी सरमनपुर, बागवाला, एटा निवासी रामू उर्फ सार्थक यादव व मित्र कोडरा, एका, फीरोजाबाद निवासी जयकिशन उर्फ जानू को गिरफ्तार कर लिया।

किराए के मकान में रखा

नीतू ने बताया कि चाचा-चाची के सोने पर उसने अभि को प्रेमी को दे दिया। प्रेमी रामू व जयकिशन ने अभि को एटा के कसौटी मोड़ स्थित किराए के मकान में रखा था।

नींद की खिलाई थी गोलियां

रिश्तेदार हेत सिंह ने बताया कि नीतू ने चरन व उनकी पत्‍‌नी को नींद की गोलियां खिलाने के साथ ही पालतू कुत्ते को भी बेहोश कर दिया गया था।

-----------

कोट

नीतू ने रामू से प्रेम विवाह किया था। जिसका चरन श्रीवास्तव विरोध कर रहे थे। इसी का बदला लेने को उसने प्रेमी के साथ मिलकर बच्चे को अगवा कर फिरौती वसूलने की योजना बनाई। लेकिन इसके पहले ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

डॉ.अनिल कुमार मिश्र, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.