Move to Jagran APP

कायमगंज में बीएसएनएल केबल कटा, रेलवे की टिकट प्रणाली ठप

संवाद सहयोगी, कायमगंज : नगर क्षेत्र में पाइप लाइन डालने के लिए हुई खोदाई के दौरान रेलवे रो

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:28 PM (IST)
कायमगंज में बीएसएनएल केबल कटा, रेलवे की टिकट प्रणाली ठप
कायमगंज में बीएसएनएल केबल कटा, रेलवे की टिकट प्रणाली ठप

संवाद सहयोगी, कायमगंज : नगर क्षेत्र में पाइप लाइन डालने के लिए हुई खोदाई के दौरान रेलवे रोड पर बीएसएनएल का केबल कट जाने से रेलवे स्टेशन पर आरक्षण सेवा ठप हो गई है। टिकट वितरण प्रणाली भी प्रभावित हुई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि नगर में जलनिगम द्वारा पेयजल पुर्नगठन योजना के अंतर्गत सड़कों की खोदाई कर पाइप लाइन डाली जा रही है। रोड के जिस हिस्से पर पाइप लाइन डाली गई। वहां बीएसएनएल का केबल पड़ा था। जल निगम के ठेकेदार द्वारा लापरवाही में जेसीबी से की गई खोदाई में कई जगहों पर केबल कट गया। इससे संबंधित क्षेत्र के आगे संचार सेवाएं बाधित हुई। ऐसा ही पिछले दिनों मोहल्ला पृथ्वीदरवाजा में हुआ था। विगत चार दिन पूर्व रेलवे रोड कोतवाली के सामने हुई खोदाई में बीएसएनएल का केबल का यही हश्र हुआ। जिससे रेलवे स्टेशन, ब्लाक कार्यालय, ग्रामीण बैंक सहित अन्य कार्यालयों में व निजी टेलीफोन तथा ब्राडबैंड सेवाएं ठप हो गई। रेलवे की आरक्षण व्यवस्था व कंप्यूटरीकृत टिकट व्यवस्था बीएसएनएल पर आधारित है, जो बाधित हुई। रेलवे स्टेशन के वाणिज्य अधीक्षक जगेंद्र ¨सह दूरसंचार कर्मियों के साथ केबल दुरुस्त कराने में जुटे रहे। दिन भर की मशक्कत के बावजूद कोई सफलता नहीं मिली। वाणिज्य अधीक्षक ने बताया कि चार दिनों से आरक्षण नहीं हो पा रहे हैं। टिकट वितरण को 72 घंटे तक के लिए दूसरे बाक्स की व्यवस्था है। जिससे अभी तक टिकट का तो काम चलता रहा, लेकिन अब नहीं चल सकेगा। यदि केबल दुरुस्त न हुआ तो आगे पुरानी प्रणाली वाली गत्ते वाली टिकट दी जाएंगी। गायब कर दिया लाखों का केबल

टेलीफोन एक्सचेंज के कार्यवाहक एसडीओ बृजेश कुमार ने बताया कि जल निगम की खोदाई से कटे केबल की मरम्मत के लिए जब काम कराया गया तो पता लगा कि करीब आठ सौ मीटर की कापर केबल गायब है। उन्होंने इस बाबत जल निगम के ठेकेदार से भी शिकायत की, लेकिन उन्होंने इस बारे में अनभिज्ञता जता दी। एसडीओ ने बताया कि इस बाबत एफआइआर दर्ज कराने को कोतवाली में सूचना दे दी है। रेलवे की संचार प्रणाली को दुरुस्त कराने के लिए रविवार को इस क्षेत्र में दूसरा केबल डाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.