Move to Jagran APP

महिलाओं को डीएम से 'हक की बात' का मौका आज

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार राजकीय बालिका इंटर कॉलेज

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:39 PM (IST)
महिलाओं को डीएम से 'हक की बात' का मौका आज
महिलाओं को डीएम से 'हक की बात' का मौका आज

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में दोपहर 12 बजे से 'हक की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें पीड़ित महिलाएं सुरक्षा, संरक्षण, यौन व घरेलू हिसा या अन्य किसी प्रकार के उत्पीड़न के बारे में सीधे डीएम से बात कर सकेंगी।

loksabha election banner

जिला प्रोबेशन अधिकारी भारत प्रसाद ने बताया कि पारस्परिक संवाद के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम के दौरान बालिकाएं व किशोरियां शिक्षा, खेलकूद की सुविधाएं व कुपोषण जैसे मुद्दों पर अपनी बात रख सकती हैं। महिलाएं, युवतियां, किशोरियां व बालिकाएं जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को विभिन्न मु्द्दों पर अपने सुझाव भी दे सकेंगी। उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। घरेलू हिसा, दहेज उत्पीड़न, शारीरिक-मानसिक शोषण, लैंगिक असमानता, बाल विवाह, बाल श्रम, यौन हिसा व छेड़छाड़ आदि मुद्दों पर बात करने के साथ ही इससे निपटने का सुझाव भी जिलाधिकारी के सामने रख सकते हैं। इसके अलावा यदि किसी महिला या बच्चे की किसी प्रकरण में कहीं सुनवाई नही हो रही है तो भी वह जिलाधिकारी से सीधे बात कर सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के पास शराब की दुकान, असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, रास्ते में लाइट न होने से अंधेरे में असुरक्षा का माहौल, विद्यालय में चहारदीवारी, शौचालय, भेदभावपूर्ण वातावरण, घरों में शौचालय की व्यवस्था का न होना जैसे मामलों की भी सूचना दी जा सकती है। महिलाएं, युवतियां, किशोरियां व बालिकाएं जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को विभिन्न मु्द्दों पर अपने सुझाव भी दे सकेंगी। उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.