Move to Jagran APP

फर्रुखाबाद में तीन माह बाद निलंबित इंचार्ज प्रधानाध्यापिका की एक वेतन वृद्धि काटी

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद तीन माह पहले लापरवाही के आरोपों में निलंबित की गईं इंचार्ज प

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 09:34 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 09:34 PM (IST)
फर्रुखाबाद में तीन माह बाद निलंबित इंचार्ज प्रधानाध्यापिका की एक वेतन वृद्धि काटी
फर्रुखाबाद में तीन माह बाद निलंबित इंचार्ज प्रधानाध्यापिका की एक वेतन वृद्धि काटी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : तीन माह पहले लापरवाही के आरोपों में निलंबित की गईं इंचार्ज प्रधानाध्यापिका की जांच अधिकारी ने एक वेतन वृद्धि काटते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को सवेतन बहाल करने की संस्तुति करते हुए पत्र भेजा है।

loksabha election banner

निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित मिलने व यूनिफार्म वितरण के बाद बैठक करने समेत अन्य लापरवाही में ब्लॉक राजेपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय पट्टी दारापुर इंचार्ज प्रधानाध्यापिका कुसुम चौहान को 19 सितंबर 2020 को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने निलंबित करते हुए खंड शिक्षाधिकारी राजेपुर को जांच सौंपी थी। बीते दिनों इंचार्ज प्रधानाध्यापिका द्वारा बीईओ राजेपुर को स्पष्टीकरण दिया गया था। स्पष्टीकरण मिलने के बाद बीईओ राजेपुर ने जांच में पाया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापिका द्वारा अभिलेख विद्यालय में बीएसए के निरीक्षण के दौरान रखवाए गए। यूनिफार्म वितरण बैठक की कार्रवाई पहले करनी चाहिए थी, जो यूनिफार्म वितरण के बाद में की गई। इंचार्ज प्रधानाध्यापिका ने अपने कार्यों का दायित्व सुचारू रूप से नहीं किया है और उन्होंने भविष्य में इस तरह की लापरवाही न की क्षमा याचना की है। बीईओ ने इंचार्ज प्रधानाध्यापिका कुसुम चौहान की एक वेतन वृद्धि काटते हुए भविष्य में इस तरह की गलती न करने की हिदायत देते हुए सवेतन बहाल किए जाने की संस्तुति करते हुए बीएसए को पत्र भेजा है। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि बीईओ का पत्र मिला है। जांच के बाद इंचार्ज प्रधानाध्यापिका की बहाली की जाएगी।

राजकीय नलकूप के ट्रांसफार्मर से चलता मिला ट्यूबवेल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : नवाबगंज उपकेंद्र पर तैनात एसडीओ ने अवर अभियंता व अन्य विद्युत कर्मियों के साथ चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान राजकीय नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर से एक निजी नलकूप चोरी की बिजली से चलता मिला। टीम ने केबल काटकर स्टार्टर जब्त कर लिया और स्टोर में जमा करा दिया। संचालक के खिलाफ बिजली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा ने बताया कि वह अवर अभियंता अनिल कुमार, सुधीर कुमार, संविदा कर्मी वीर सिंह व अवध पाल के साथ चेकिग कर रहे थे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि एक राजकीय नलकूप के ट्रांसफार्मर से निजी नलकूप संचालित हो रहा है। जब उन्होंने टीम के साथ मौके पर जांच की तो ट्यूबवेल चलता मिला। नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव दुनाया के मजरा सिकंदरपुर नगला विनायक निवासी मनमोहन से ट्यूबवेल का कनेक्शन होने के संबंध में प्रमाणपत्र मांगा तो वह कोई भी अभिलेख नहीं दिखा सके। इस पर उनके नलकूप की केबल काट ली गई। और स्टार्टर भी जब्त कर सील करा दिया गया। पूरा सामान स्टोर में जमा कराया गया है। उनके खिलाफ बिजली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बिजली थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.