Move to Jagran APP

अल्टीमेटम के बाद मछली मंडी से कुछ दुकानदारों ने हटाए बांस के टट्टर

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद शहर की लालसराय में मछली मंडी पानी की टंकी व शाही दरबार

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:50 PM (IST)
अल्टीमेटम के बाद मछली मंडी से कुछ दुकानदारों ने हटाए बांस के टट्टर
अल्टीमेटम के बाद मछली मंडी से कुछ दुकानदारों ने हटाए बांस के टट्टर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : शहर की लालसराय में मछली मंडी, पानी की टंकी व शाही दरबार रेस्टोरेंट के सामने चबूतरे को बेंडिग जोन घोषित कर दिया है। मछली मंडी का अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था। कुछ दुकानदारों ने शाम को अपने बांस के टट्टर हटा लिए। वहीं दुकानदारों ने अधिशासी अधिकारी को पत्र देकर इसी स्थान पर भूमि आवंटित करने की मांग की है। लालसराय से घुमना बाजार तक की फुटपाथ खाली कराई जानी है। फुटपाथ व ठेली दुकानदार इससे परेशान हैं। नगरपालिका ने बेंडिग जोन मछली मंडी, पानी की टंकी व रेस्टोरेंट के सामने चबूतरे पर ही दुकानें लगाने की हिदायत दी है। मछली मंडी पर दुकानदारों ने टट्टर लगा रखे हैं। दुर्गंध की वजह से वहां मछली दुकानदार व खरीददारों के अलावा अन्य लोग नहीं जाते। इस कारण मछली दुकानदारों को भूमि उपलब्ध कराने की चुनौती खड़ी हो गई है। मछली विक्रेता गोपी बाथम के नेतृत्व में जितेंद्र, खन्ना बाथम, जैनूर अली, नीरज बाथम, इमरान, श्यामू, सुधीर आदि दर्जनों लोग दोपहर को नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी से मिले। उन्होंने प्रार्थनापत्र देकर मांग की कि मछली बाजार अतिक्रमण की जद में नहीं आ रहा है। वहां कोई नाली व फुटपाथ नहीं है। वह लोग बाजार से अलग हैं, वर्षों से दुकानें लगा रहे हैं। अब उन्हें हटाया जा रहा है, जबकि पहले से कोई नोटिस भी नहीं दिया गया। जिससे उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्हें मछली मंडी में ही भूमि दी जाए, ताकि वह व्यवसाय कर सकें। दुकानदारों से नालियों व फुटपाथ को खाली रखने की चेतावनी संवाद सूत्र, नवाबगंज : अधिशासी अधिकारी ने नगर को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने व्यापारी नेताओं से अतिक्रमण हटाओ अभियान में सहयोग करने की अपील की।

loksabha election banner

नवाबगंज मुख्य बाजार में सड़क के दोनों ओर बनी नालियों पर दुकानदारों का अतिक्रमण है। इससे नालियों की सफाई नहीं हो पाती है। साथ ही फुटपाथ तक सजे सामान के कारण यातायात भी प्रभावित होता है। अतिक्रमण के कारण बाजार में आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। सोमवार को नगर पंचायत के ईओ आशीष कुमार ने कस्बे के व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता व योगेंद्र सिंह वैस, बबलू आदि व्यापारी नेताओं के साथ नगर पंचायत कार्यालय पर बैठक की। ईओ ने व्यापारी नेताओं से कस्बे के व्यापारियों से दुकानों का सामान फुटपाथ पर न रखने, नालियों पर किए गए अतिक्रमण को हटाकर नालियों को खुला रखने में सहयोग करने की अपील की। ईओ ने कहा कि दुकानों के सामने फुटपाथ खाली रखा जाए। जिससे जाम की स्थिति न हो। व्यापारी नेताओं ने शीघ्र ही सभी दुकानदारों से बात कर नालियों व फुटपाथ को खाली कराने का भरोसा दिया। अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि व्यापार मंडल पदाधिकारियों से बात कर नालियों व फुटपाथ को खाली रखने को कहा गया है। शीघ्र ही व्यापारियों की बैठक कर नगर में अतिक्रमण, जलभराव, गंदगी आदि समस्याओं से निजात दिलाने के लिए आवश्यक कार्य शुरू किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.